Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bhopal News: 73 साल की सास ने दिया बहू का साथ, बेटे के खिलाफ दर्ज करवायी एफआइआर

मध्‍य प्रदेश के भोपाल में एक बुजुर्ग महिला ने बहू का साथ देते हुए बेटे के खिलाफ एफआइआर दर्ज करवायी है। बेटा बहू को प्रताड़ित करता था और संतान न होने पर उसे दोषी ठहरा रहा था। पुलिस ने मामला दर्ज कर उचित कार्रवाई करने की बात कही है।

By Jagran NewsEdited By: Babita KashyapUpdated: Fri, 28 Oct 2022 11:47 AM (IST)
Hero Image
भोपाल में एक बुजुर्ग महिला ने बहू को प्रताड़ित के आरोप में बेटे के खिलाफ FIR दर्ज करवायी है

भोपाल, जागरण आनलाइन डेस्‍क। मध्‍य प्रदेश के भोपाल में कोलार में रहने वाली एक बुजुर्ग महिला ने बहू को प्रताड़ित और उसके साथ हिंसात्‍मक रवैया अपनाने के आरोप में अपने ही बेटे के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करवायी है। महिला ने बेटे पर आरोप लगाते हुए पुलिस को बताया कि संतान न होने के कारण वह बहू को प्रताड़ित करता है और उस पर बेवजह शक भी करता है। स्‍थानीय पुलिस ने मामला दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी है।

खुद भी पुलिस विभाग में नौकरी करती थी बुजुर्ग महिला

पुलिस अधिकारी ने बताया कि बुजुर्ग महिला की उम्र 73 वर्ष है और वो स्‍वयं पुलिस की नौकरी कर चुकी है। रिटायर होने के बाद आराम से अपना जीवन व्‍यतीत कर रही है। पति से अनबन के कारण वे अब उनके साथ नहीं रहती हैं। महिला के तीन बेटे थे जिनमें से एक की मौत हो चुकी है और एक बेटा विदेश में रहता है। ये शिकायत उसने अपने सबसे छोटे बेटे के खिलाफ दर्ज करवायी है।

पत्‍नी पर करता था शक

दरअसल इस बुजुर्ग महिला की बहू अनाथ है जिसे किसी ने गोद लेकर पाला था। इसके बाद वह इंदौर में एक निजी कंपनी में नौकरी करने लगी। महिला का बेटा भी प्राइवेट नौकरी करता था। जब उसके लिए शादी का रिश्‍ता आया तो उसने हां कर दी। लेकिन वैवाहिक जीवन के दस साल बीत जाने के बाद भी जब कोई संतान न हुई तो उसने पत्‍नी को परेशान करना शुरू कर दिया और उस पर शक भी करने लगा।

संतान न होने पर भी ठहराया दोषी

संतान न होने का दोषी भी उसे ही ठहराने लगा। हालांकि जब डाक्‍टरी परीक्षण करवाया गया तो कमी बहू में नहीं बल्कि बेटे में ही निकली। पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपित के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही है। हालांकि बुजुर्ग महिला जिस प्रकार अपनी बहू का साथ दे रही है उसकी चारों और खूब चर्चा हो रही है।

यह भी पढ़ें-

फिल्म निर्माता कमल किशोर मिश्रा को पुलिस ने किया गिरफ्तार, पत्‍नी ने लगाया कार चढ़ाकर जान से मारने का आरोप

खरगोन में ग्रामीणों ने खंभे से बांध युवक को पीटा, कपास की फसल चोरी का लगाया आरोप