Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Indore Bank Robbery: इंदौर में PNB बैंक की शाखा में हुई डकैती का खुलासा, रिटायर सैन्यकर्मी ने चलाई थी गोली और लूटे थे लाखों रुपये

Indore Bank Robbery इंदौर में स्थित पंजाब नेशनल बैंक की स्कीम-54 स्थित शाखा में डकैती का मामला सामने आया था। मामले में अब पुलिस ने खुलासा कर कहा है कि डकैती में रिटायर सैन्यकर्मी का हाथ है जो सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करता है। घटना की CCTV फुटेज से पुलिस ने आरोपी का पता लगा लिया है। हालांकि आरोपी अभी भी फरार है और पुलिस उसकी तलाश कर रही है।

By Jagran News Edited By: Versha Singh Updated: Wed, 17 Jul 2024 11:01 AM (IST)
Hero Image
PNB बैंक में हुई डकैती का हुआ खुलासा (फोटो- नई दुनिया)

मुकेश मंगल, इंदौर। Indore Bank Robbery: इंदौर में पंजाब नेशनल बैंक की स्कीम-54 स्थित शाखा में हुई 6.64 लाख रुपये की लूट का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। लूट में रिटायर सैन्यकर्मी का हाथ है, जो सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करता है। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपित के घर छापा मारकर लगभग 4 लाख रुपये बरामद किए हैं। पुलिस के पहुंचने से पहले ही वो फरार हो गया था।

पुलिस अब मोबाइल लोकेशन के आधार पर उसका पीछा कर रही है। सिक्का स्कूल के सामने स्थित पीएनबी बैंक में मंगलवार दोपहर करीब 4:41 बजे बदमाश ने गोली चलाकर 6.64 लाख रुपये लूट लिए थे। इस मामले की जांच में विजयनगर, एमआईजी, लसूड़िया पुलिस और अपराध शाखा की आठ से ज्यादा टीमें जुटी थीं।

सीसीटीवी फुटेज से आरोपी को पकड़ा

पुलिस ने बैंक के अंदर के फुटेज निकाले, तो रेनकोट पहना लुटेरा नजर आया। पुलिस ने फुटेज के आधार पर अपराधी को पकड़ने के लिए प्लान बनाया। आरोपित बापट चौराहा की तरफ से आता हुआ दिखाई दिया।

इससे स्पष्ट हो गया कि वह हीरानगर या बाणगंगा क्षेत्र का रहने वाला है। पुलिस ने जोन के फुटेज खंगाले तो शीतल नगर की तरफ से जाता हुआ दिखाई दिया। इसके बाद वह श्यामनगर (हीरानगर) में घुस गया। इसी से अहम सुराग हाथ लगा और पुलिसकर्मियों ने रात में ही श्यामनगर में डेरा डाला।

पुलिस ने आरोपी के घर से बरामद किए 4 लाख रुपये

श्यामनगर में पुलिस को आरोपित की बाइक खड़ी दिखाई दी। लोगों ने बताया गाड़ी अरुणसिंह की है और वह सेना से रिटायर हुआ है। फिलहाल वह गार्ड की नौकरी करता है। पुलिस ने तड़के अरुण से घर में छापा मारा तो वह फरार मिला। हालांकि पुलिस को चार लाख रुपये के आसपास की राशि घर में मिल गई। पुलिस ने अरुण के मोबाइल की लोकेशन निकाली तो राजगढ़ के आसपास की मिली। एक टीम राजगढ़ भी भेजी गई है।

पुलिस ने जाते ही बैंक परिसर को सील कर दिया था। बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाले तो बदमाश नजर आ गया। एडिशनल पुलिस कमिश्नर अमित सिंह ने उसी से स्पष्ट कर दिया कि घटना में रिटायर्ड सैन्यकर्मी या सिक्योरिटी गार्ड शामिल है। इसके बाद पुलिस ने सिक्योरिटी एजेंसी संचालकों से जानकारी ली। पुलिस आरोपित की गिफ्तारी की कोशिश कर रही है। अभी भी आरोपी फरार है।

यह भी पढ़ें- सीएसआइआर की महानिदेशक कलाईसेल्वी को दो साल का विस्तार, इस पद पर नियुक्त होने वाली पहली महिला