Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कांग्रेस ने इंदौर नगर निगम में लगाया घोटाले का आरोप, जीतू पटवारी के नेतृत्व में सड़क पर उतरे कार्यकर्ता

इंदौर नगर निगम के कथित घोटालों और स्थानीय करों में वृद्धि के खिलाफ जीतू पटवारी की अगुवाई में प्रमुख विपक्षी दल के सैकड़ों कार्यकर्ता मंगलवार को सड़क पर उतरे और सत्तारूढ़ भाजपा के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। पटवारी ने विरोध-प्रदर्शन के दौरान सत्तारूढ़ भाजपा पर हमला करते हुए आरोप लगाया कि नगर निगम में सीवर लाइन डालने और अन्य कामों में करीब 2000 करोड़ रुपये के घोटाले हुए।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Updated: Tue, 06 Aug 2024 05:10 PM (IST)
Hero Image
जीतू पटवारी के नेतृत्व में भाजपा के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए कांग्रेस कार्यकर्ता। फोटोः @INCMP

पीटीआई, इंदौर। मध्य प्रदेश में इंदौर नगर निगम के कथित घोटालों और स्थानीय करों में वृद्धि के खिलाफ कांग्रेस ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया। कांग्रेस की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष जीतू पटवारी की अगुवाई में प्रमुख विपक्षी दल के सैकड़ों कार्यकर्ता मंगलवार को सड़क पर उतरे और सत्तारूढ़ भाजपा के खिलाफ मोर्चा खोल दिया।

पटवारी ने सत्तारूढ़ भाजपा पर बोला हमला

चश्मदीदों ने बताया कि अवरोधक हटाकर नगर निगम परिसर में घुसने की कोशिश कर रहे प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने पानी की तेज बौछार छोड़ी जिससे कुछ कांग्रेस कार्यकर्ता और दो मीडियाकर्मी नीचे गिरकर घायल हो गए। पटवारी ने विरोध-प्रदर्शन के दौरान सत्तारूढ़ भाजपा पर हमला करते हुए आरोप लगाया कि नगर निगम में सीवर लाइन डालने और अन्य कामों में करीब 2,000 करोड़ रुपये के घोटाले हुए।

पटवारी ने क्या कहा?

भाजपा का मजबूत गढ़ माना जाने वाला इंदौर, पटवारी का गृह नगर है। उन्होंने दावा किया कि अगर कानून प्रवर्तन एजेंसियां नगर निगम में गुजरे बरसों में हुए कथित घोटालों की ईमानदारी से जांच करें, तो पिछले तीन कार्यकालों के दौरान भाजपा की महापौर परिषदों में शामिल रहे नेताओं को जेल जाना होगा।

उन्होंने कहा कि शहर के मतदाता नगर निगम से लेकर लोकसभा तक के चुनावों में भाजपा पर भरोसा करते हुए इस पार्टी के उम्मीदवारों को जिताते हैं, लेकिन सत्ता में आने के बाद भाजपा घोटाले करती है और दरों में वृद्धि करके स्थानीय नागरिकों पर जल कर और संपत्ति कर का बोझ बढ़ा देती है।

उन्होंने इंदौर में 'एक पेड़ मां के नाम' अभियान के तहत कुल 51 लाख पौधे लगाने के अभियान को छलावा करार दिया और दावा किया कि इतने पौधे लगाने के लिए शहर में खाली जगह ही नहीं है। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि नगरीय विकास एवं आवास मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने अपने गृह नगर में इस अभियान के नाम पर स्थानीय नागरिकों की भावनाओं से खिलवाड़ किया।

यह भी पढ़ेंः

'भारत आने के लिए हसीना ने मांगी थी मंजूरी', विदेश मंत्री जयशंकर ने बांग्लादेश की स्थिति पर संसद में दिया बयान

Jamaat-e-Islami: 45 मिनट में बांग्लादेश से भागकर भारत आना पड़ा, क्या 15 साल की सत्ता पर भारी पड़ गया हसीना का एक फैसला