Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कांग्रेस के कई विधायकों और नेताओं को दिल्ली का बुलावा, IT नोटिस भेज आयकर भवन में उपस्थित होने का दिया निर्देश

कांग्रेस के कुछ विधायकों पार्टी नेताओं को आयकर (आइटी) ने समन जारी कर दिल्ली बुलाया है। झाबुआ (MP) से विधायक डा. विक्रांत भूरिया और वर्ष 2019 में कांग्रेस से लोकसभा चुनाव लड़े देवाशीष जरारिया ने समन मिलने की पुष्टि की है। इन्हें आयकर अधिनियम की धारा 131 के अंतर्गत समन जारी किया गया है जिसमें साक्ष्य प्रस्तुत करने का नियम है। भूरिया ने कहा कि हमें समन मिला है ।

By Jagran News Edited By: Nidhi Avinash Updated: Sun, 11 Feb 2024 10:56 PM (IST)
Hero Image
कांग्रेस के कई विधायकों और नेताओं को दिल्ली का बुलावा (Image: Representative)

राज्य ब्यूरो, भोपाल। कांग्रेस के कुछ विधायकों, पार्टी नेताओं को आयकर (आइटी) ने समन जारी कर दिल्ली बुलाया है। इन्हें इसी माह अलग-अलग तारीख में आय-व्यय से संबंधित दस्तावेजों के साथ आयकर भवन में उपस्थित होने के लिए कहा गया है।

झाबुआ से विधायक डा. विक्रांत भूरिया और वर्ष 2019 में कांग्रेस से लोकसभा चुनाव लड़े देवाशीष जरारिया ने समन मिलने की पुष्टि की है। हालांकि, इन नेताओं ने कहा कि अभी उन्हें यह पता नहीं है कि समन क्यों भेजा गया है। इन्हें आयकर अधिनियम की धारा 131 के अंतर्गत समन जारी किया गया है, जिसमें साक्ष्य प्रस्तुत करने का नियम है।

हम डरेंगे नहीं, क्योंकि मेरे पास छुपाने के लिए कुछ नहीं

डा. विक्रांत भूरिया ने कहा कि हमें समन मिला है। आयकर के पास तो पूरी जानकारी है। लोकसभा चुनाव नजदीक है, इसलिए यह डराने की कोशिश है। हम डरेंगे नहीं, क्योंकि मेरे पास छुपाने के लिए कुछ नहीं है। उधर, देवाशीष जरारिया ने कहा कि केंद्र सरकार विपक्ष के नेताओं को परेशान कर रही है। ईडी और आइटी का डर दिखाया जा रहा है, पर हम डरने वाले नहीं हैं।

यह भी पढ़ें: Singrauli News: दफ्तर में बैठकर जाम से जाम छलका रहे सरकारी बाबू, महिलाकर्मी ने लिपिक के खिलाफ की शिकायत

यह भी पढ़ें:  Madhya Pradesh: अपने बीमार दादा के लिए युवक बना थ्री इडियट्स का रैंचो, बाइक पर बैठा इमरजेंसी वार्ड में लाया पोता