Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lok Sabha Election: BSP सुप्रीमो मायावती के खिलाफ बयान देकर घिरे जीतू पटवारी, भिंड में एक और FIR दर्ज

मध्य प्रदेश कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी पर भिंड के ऊमरी थाने में एक और एफआईआर दर्ज हो गई है। उनपर वोटरों को भ्रमित करने और आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने का आरोप लगा है। पटवारी के 27 अप्रैल को ऊमरी में जनसभा के दौरान बसपा प्रत्याशी देवाशीष जरारिया और पार्टी सुप्रीमों मायवती के बीच पैसों के लेनदेन के संबंध में बसपा नेता अशोक गुप्ता ने शिकायत की थी।

By Jagran News Edited By: Abhinav Atrey Updated: Sat, 04 May 2024 11:45 PM (IST)
Hero Image
केवल जीतने हारने और वोट काटने की कहानी नहीं- जीतू पटवारी (फाइल फोटो)

जेएनएन, भिंड। मध्य प्रदेश कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी पर भिंड के ऊमरी थाने में एक और एफआईआर दर्ज हो गई है। उनपर वोटरों को भ्रमित करने और आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने का आरोप लगा है।

दरअसल, पटवारी के 27 अप्रैल को ऊमरी में जनसभा के दौरान भिंड-दतिया लोकसभा सीट से बसपा प्रत्याशी देवाशीष जरारिया और पार्टी सुप्रीमों मायवती के बीच पैसों के लेनदेन के संबंध में बसपा नेता अशोक कुमार गुप्ता ने शिकायत की थी।

देवाशीष जरारिया को लेकर विवादित बयान दिया

जानकारी के मुताबिक, एक मई को अशोक कुमार गुप्ता ने शिकायत दी की थी कि 27 अप्रैल को जीतू पटवारी ने कांग्रेस से बागी होकर बसपा से चुनाव लड़ रहे देवाशीष जरारिया को लेकर विवादित बयान दिया है।

केवल जीतने हारने और वोट काटने की कहानी नहीं- पटवारी

जीतू पटवारी ने कहा, "जो (देवाशीष) अभी गया है, जिस दिन गया और फोटो डाली, उसके एक दिन पहले एक घंटे मेरे साथ था। उसे विधानसभा उपचुनाव लड़ाने का भरोसा दिया था, लेकिन केवल जीतने हारने और वोट काटने की कहानी नहीं, नोट की कहानी है। वहां से माल लाए हैं, बीजेपी से, सीधे मायावती के पास निकल गए और वहां से सिर्फ एक ही निर्देश मिला कि कांग्रेस को हराओ, लोकतंत्र के हत्यारों की मदद करो।"

लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धाराओं में मुकदमा दर्ज

वहीं, ऊमरी थाना प्रभारी छत्रपाल सिंह तोमर ने बताया कि पुलिस अधीक्षक और कलेक्टर को की गई शिकायत की जांच के बाद पटवारी पर लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

ये भी पढ़ें: Datia News: दतिया में बड़ा सड़क हादसा, सीएम मोहन यादव के कार्यक्रम से लौट रहे पुलिसकर्मियों की बस पलटी; 28 घायल

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें