Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MP Katni Case: TI समेत 6 पुलिसकर्मी सस्पेंड, NCW ने DGP को लिखा लेटर; तीन दिन में मांगी रिपोर्ट

मध्यप्रदेश के कटनी में दलित महिला और नाबालिग के साथ मारपीट मामले में TI समेत 6 अन्य पुलिसकर्मियों को भी सस्पेंड कर दिया गया है। मामले की पूरी जांच DIG रेलवे मोनिका शुक्ला की निगरानी में की जाएगी। वहीं अब इस घटना पर राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी एक्शन लिया है उन्होंने DGP को पत्र लिखकर त्वरित और निष्पक्ष जांच की मांग की है।

By Agency Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Thu, 29 Aug 2024 06:51 PM (IST)
Hero Image
दलित महिला मामले में एसपी रेलवे सिमाला प्रसाद का बयान (फोटो-एएनआई)

एएनआई, मध्यप्रदेश। मध्यप्रदेश के कटनी में एक दलित महिला और नाबालिग के साथ मारपीट की गई है। इस मामले में जबलपुर के एसपी रेलवे सिमाला प्रसाद का बयान सामने आया है। एसपी रेलवे सिमाला प्रसाद का कहना है कि हमने इस मामले का ओरिजनल वीडियो देखा है।

उन्होंने बताया, कार्यालय में एक सीसीटीवी कैमरा लगा हुआ है और उसके आधार पर टीआई अरुण को सस्पेंड कर दिया गया है। एसपी ने आगे बताया, वीडियो में दिख रहे 5 अन्य पुलिसकर्मियों को भी सस्पेंड कर दिया गया है और इसकी पूरी जांच DIG रेलवे मोनिका शुक्ला की निगरानी में की जाएगी।

राष्ट्रीय महिला आयोग ने डीजीपी को लिखा पत्र

वहीं इस मामले पर राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने भी ट्वीट किया, "एनसीडब्ल्यू ने कटनी, एमपी में एक परेशान करने वाली घटना को गंभीरता से लिया है, जहां एक महिला और उसके 15 साल के पोते को जीआरपी अधिकारियों की तरफ से कथित तौर पर पीटा गया था।''

आयोग ने राज्य के डीजीपी को पत्र लिखकर त्वरित और निष्पक्ष जांच की मांग की है। उन्होंने कहा है, तीन दिन के अंदर रिपोर्ट दी जाए और घटना के लिए जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई होनी चाहिए।

यह भी पढ़ें: Video: गेट बंद किया फिर बाल पकड़कर पटका, कटनी के थाने में दादी-पोते की पिटाई; देखें पुलिस का 'एनिमल' रूप

यह भी पढ़ें: MP News: सीएम यादव की पहल पर ग्वालियर में रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव आज, चंबल क्षेत्र के विकास को मिलेगी गति

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर