Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ladli Behna Yojana: 450 रुपये में सिलेंडर रिफिल के लिए पोर्टल पर होगा रजिस्ट्रेशन; यहां जान लें पूरी प्रकिया

प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के एलपीजी गैस कनेक्शनधारी उपभोक्ता एवं गैर पीएमयूवाई श्रेणी में मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के अंतर्गत ऐसी पंजीकृत लाड़ली बहनें जिनके स्वयं के नाम से गैस कनेक्शन हैं। पंजीकृत लाडली बहनों को 450 रुपये में गैस सिलेंडर रिफिल प्रदाय कराने के लिए पंजीयन अब लाडली बहना योजना के पोर्टल पर कराया जाएगा। इस खबर में जानिएं इसकी पूरी प्रक्रिया।

By Madanmohan malviyaEdited By: Shubham SharmaUpdated: Thu, 28 Sep 2023 03:00 AM (IST)
Hero Image
मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना में पंजीकृत बहने कर सकेगी सिलेंडर रिफिल करने के लिए पंजीयन। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

भोपाल, जेएनएन: Ladli Behna Yojana Gas Cylinder Online Registration मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना में पंजीकृत बहनों का पंजीयन अब योजना के पोर्टल पर भी किया जा सकेगा। इस संबंध में शासन ने निर्देश जारी कर दिए हैं। जिला आपूर्ति नियंत्रक मीना मालाकार ने बताया कि प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के एलपीजी गैस कनेक्शनधारी उपभोक्ता एवं गैर पीएमयूवाई श्रेणी में मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के अंतर्गत ऐसी पंजीकृत लाड़ली बहनें जिनके स्वयं के नाम से गैस कनेक्शन हैं।

450 रुपये में गैस सिलेंडर रिफिल के लिए पंजीयन

पंजीकृत लाडली बहनों को 450 रुपये में गैस सिलेंडर रिफिल प्रदाय कराने के लिए पंजीयन अब लाडली बहना योजना के पोर्टल पर कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि पंजीयन में कठिनाई न हो इसके लिए समग्र सदस्य आईडी में नाम तथा गैस कनेक्शन की एलपीजी आईडी में मिलते जुलते नाम के मिलान की सुविधा पोर्टल पर उपलब्ध कराई गई है। आवेदिका का पंजीयन स्थल पर आवेदिका का फोटो से मिलान होने पर पंजीयन हो सकेगा। पंजीयन स्थल पर फोटो खीचकर उसका आधार के फोटो से मिलान होने पर ही पंजीयन हो सकेगा।

बहनों को मिलेगा 1500 रुपये प्रतिमाह

बता दें कि लाडली बहना योजना मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार की महत्वपूर्ण योजनाओं में से एक है। अक्टूबर माह में लाडली बहना योजना के तहत सभी बहनों को 1500 रुपये प्रतिमाह देने के एलान की भी संभावना जताई जा रही है। 

यह भी पढ़ेंः India Smart Cities Conclave 2023: इंदौर बना देश का सबसे स्मार्ट शहर, दूसरे और तीसरे स्थान पर रहे ये शहर

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर