Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MP में फिर लव जिहाद: मोनू बनकर लड़की से बात कर रहा था मोईन, हिंदू संगठन ने किया पुलिस के हवाले

मध्य प्रदेश के इंदौर में तीन दिनों के अंदर लव जिहाद का चौथा मामला सामने आया है। जिसमे नाम बदलकर हिंदू युवती से दोस्ती करने वाले अल्पसंख्यक वर्ग के युवक को हिंदू संगठन के लोगों ने पुलिस के हवाले किया है।

By Jagran NewsEdited By: Piyush KumarUpdated: Tue, 20 Dec 2022 01:29 PM (IST)
Hero Image
MP में फिर लव जिहाद: मोनू बनकर लड़की से बात कर रहा था मोईन

मध्य प्रदेश, भोपाल: मध्य प्रदेश के इंदौर में तीन दिनों के अंदर लव जिहाद का चौथा मामला सामने आया है। इंदौर में ही बीते दिनों लव-जिहाद का मामला सामने आया है, जिसमें एक युवक ने अपना धर्म छुपाकर एक महिला का जबरन शारीरिक शोषण किया और शादी करने के लिए उस पर धर्मांतरण का दबाव बनाने लगा। ऐसा ही एक और लव जिहाद का ताजा मामला सामने आया है। जिसमे नाम बदलकर हिंदू युवती से दोस्ती करने वाले अल्पसंख्यक वर्ग के युवक को हिंदू संगठन के लोगों ने पुलिस के हवाले किया है।

नाम बदलकर हिंदू युवती से की दोस्ती 

जानकारी के मुताबिक, अल्पसंख्यक वर्ग के युवक मोइन ने अपना नाम बदलकर हिंदू युवती से दोस्ती की। युवक तीन वर्ष से खुद को मोनू बताकर युवती से संपर्क में था। युवती ने बताया कि युवक घर के पास में ही रहता था, लेकिन इसने कभी मुझे अपना असली नाम नहीं बताया। शहर के बीच में टीआइ माल में युवती के साथ मोइन घूम रहा था। तभी हिंदू संगठन के लोगों को उस पर शक हुआ। संगठन के लोगों ने उस पर नजर रखनी शुरू की।

हिंदू संगठन ने किया पुलिस के हवाले

पूछताछ में पहले तो युवक ने अपना नाम मोनू वर्मा बताया, लेकिन जब सख्ती की गई, तो कहने लगा- मेरा नाम मोईन खान है। हिंदू संगठन के लोगों ने युवक से सख्ती की तो वह हाथ जोड़कर मांफी मांगने लगा और कहने लगा आगे से कभी नाम बदलकर किसी से बात नहीं करुंगा। बता दें कि शहर में लव जिहाद के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। आरोपित पहचान बदलकर दूसरे धर्म की युवती से दोस्ती करते हैं। उसके बाद अश्लील वीडियो बनाकर उन्हें ब्लैकमेल करते हैं। पुलिस इन मामलों की जांच कर रही है। इसके पहले भी हीरानगर थाना क्षेत्र में इस तरह की घटना हो चुकी है।

यह भी पढ़ें: मदरसों के पाठ्यक्रम की जांच कराएगी मध्य प्रदेश सरकार, आपत्तिजनक बातें पढ़ाने की शिकायत आई सामने

यह भी पढ़ें:  MP News: मतांतरण पर सख्त हुई शिवराज सरकार, 60 दिन पहले कलेक्टर को देनी होगी सूचना

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर