Move to Jagran APP

लुंगी लगाकर चौकी पहुंचे प्रभारी, महिला से दुर्व्यवहार भी किया; वीडियो वायरल होने के बाद लाइन हाजिर

मध्य प्रदेश के मऊगंज जिले में लुंगी के शौकीन संब-इंस्पेक्टर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। डीआईजी के आदेश पर उन्हें सजा के तौर पर लाइन अटैच कर दिया गया है। दरअसल एसआई का एक वीडियो वायरल हुआ। इसमें वह चौकी में लुंगी पहने हैं। शिकायत दर्ज कराने पहुंची महिला से दुर्व्यवहार भी किया। इसके बाद विभाग ने उनके खिलाफ एक्शन लिया है।

By Jagran News Edited By: Ajay Kumar Updated: Mon, 28 Oct 2024 02:11 AM (IST)
Hero Image
लुंगी पहनने पर चौकी प्रभारी पर एक्शन। (वायरल वीडियो से ली गई तस्वीरें)
जेएनएन, रीवा। मध्य प्रदेश के मऊगंज जिले की हाटा चौकी के प्रभारी बृहस्पत सिंह को लुंगी लगाकर चौकी में पहुंचना महंगा पड़ गया। एसपी रसना ठाकुर ने वर्दी के स्थान पर लुंगी पहनने के मामले में कार्रवाई करते हुए चौकी प्रभारी को लाइन हाजिर कर दिया है। एसपी के मुताबिक हाटा चौकी प्रभारी बृहस्पति सिंह का एक वीडियो इंटरनेट मीडिया में बहुप्रसारित हो रहा था।

महिला की शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज

बृहस्पत सिंह वर्दी के स्थान पर लूंगी लगाकर चौकी के अंदर पहुंच गए थे। चौकी में रिपोर्ट करने गई महिलाओं को ना केवल समझाइश दे रहे थे, बल्कि चौकी से उन्हें भाग जाने की बात भी कर रहे थे। महिला की शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। वीडियो में चौकी प्रभारी एक महिला के साथ दुर्व्यवहार करते भी नजर आ रहे थे।

डीआईजी के निर्देश पर हुआ एक्शन

घटना का वीडियो बहुप्रसारित होने के बाद डीआईजी रीवा साकेत पांडे के निर्देश पर यह कार्रवाई की गई। मामले की जांच एएसपी को सौंपी गई हैं। दरअसल, बहुप्रसारित वीडियो जिला मुख्यालय से करीब 50 किमी दूर स्थित चौकी का है। वीडियो में एसआई को महिला पर चिल्लाते हुए, उसे चतुराई से काम न करने के लिए कहते हुए और फिर उसे भगाते हुए देखा जा सकता है, जबकि एक अन्य महिला चौकी पर उसके सामने फर्श पर बैठी है।

(वायरल वीडियो से ली गई तस्वीर)

पहले भी वायरल हो चुके वीडियो

जानकारी के मुताबिक चौकी प्रभारी बृहस्पत पटेल के पहले भी वीडियो वायरल हो चुके हैं। ताजा मामला 24 अक्टूबर की शाम का बताया जा रहा है। लुंगी पहनकर चौकी में ड्यूटी करने का वीडियो वायरल होने के बाद पूरे विभाग में हड़कंप मच गया। चौकी प्रभारी के खिलाफ जांच भी शुरू कर दी गई है। बृहस्पत पटेल को कुछ महीने पहले ही हाटा चौकी प्रभारी बनाया गया था।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक को जांच सौंपी गई है। सब इंस्पेक्टर का नोट गिनते एक वीडियो करीब डेढ़ साल पहले वायरल हुआ था। मगर अब फरियादी को चौकी से भगाने और महिला से दुर्व्यवहार के मामले में अधिकारियों ने एसआई के खिलाफ एक्शन लिया है।

हटा चौकी प्रभारी सब-इंस्पेक्टर बृहस्पति पटेल (50) को लाइन अटैच किया गया है। एक वीडियो में उन्हें ड्यूटी के दौरान लुंगी पहने और शिकायत दर्ज कराने आई एक महिला से दुर्व्यवहार करते देखा गया है। साकेत पांडे, पुलिस महानिरीक्षक, रीवा रेंज।

यह भी पढ़ें: इंदौर से रतलाम जा रही ट्रेन में लगी भयंकर आग, दो कोच हुए जलकर राख; जान बचाने के लिए कूदे यात्री

यह भी पढ़ें: जब टपरी पर चाय बनाने पहुंचे CM मोहन यादव, मुख्यमंत्री का अनूठा अंदाज देखकर हैरान रह गए लोग

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।