Move to Jagran APP

MP News: धार में 1100 किलो जब्त ड्रग्स को किया नष्ट, हेरोइन-गांजा समेत पकड़ी गई थी कई दवाईयां

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) इंदौर जोन ने शुक्रवार को करीब 1100 किलो जब्त ड्रग्स को नष्ट किया है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के निर्देशन में दवाओं का नष्ट किया गया। उन्होंने नशीले पदार्थों के निस्तारण की कार्रवाई को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए झंडी दिखाई।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalUpdated: Sat, 25 Mar 2023 12:05 PM (IST)
Hero Image
MP News: धार में 1100 किलो जब्त ड्रग्स को किया नष्ट (फोटो प्रतिकात्मक)
धार (मध्य प्रदेश), एजेंसी। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) इंदौर जोन ने शुक्रवार को करीब 1100 किलो जब्त ड्रग्स को नष्ट किया है। जानकारी के अनुसार मध्य प्रदेश के धार जिले के मनावर में स्थित एक सीमेंट कारखाने से लगभग 1100 किलोग्राम ड्रग्स को जब्त किया गया था। जिसे नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने नष्ट किया है।

शाह ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कार्रवाई को दिखाई हरी झंडी

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के निर्देशन में दवाओं का नष्ट किया गया। उन्होंने नशीले पदार्थों के निस्तारण की कार्रवाई को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए झंडी दिखाई। समाचार एजेंसी एएनआइ से बात करते हुए एनसीबी के इंदौर जोन के जोनल डायरेक्टर बृजेंद्र चौधरी ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के निर्देशन में पूरे देश में नशीले पदार्थों को नष्ट करने की कार्रवाई की गई।

धार में करीब 1100 किलो जब्त ड्रग्स नष्ट

इंदौर जोन के जोनल डायरेक्टर बृजेंद्र चौधरी ने कहा कि इंदौर एनसीबी जोनल यूनिट द्वारा 1100 किग्रा दवाओं का नष्ट किया गया, जिसमें हेरोइन, गांजा, अल्प्राजोलम और अन्य दवाएं शामिल हैं। गौरतलब है कि पिछले साल नवंबर में मध्य प्रदेश के मंदसौर जिले में एक ट्रक में पूर्वोत्तर से लाई जा रही 65 किलोग्राम अफीम जब्त की गई थी। पुलिस को सूचना मिली थी कि एक 10 पहियों वाला ट्रक बांस से लदे हुए सामान में ड्रग्स लेकर आ रहा है। जिसके बाद कार्रवाई की गई थी।

13 पैकेटों में करीब 65 किलो अफीम जब्त की

बता दें कि पुलिस ने इस कार्रवाई के दौरान 13 पैकेटों में करीब 65 किलो अफीम जब्त की, जिसे ट्रक की सीट के पास टूलबॉक्स में छिपा कर रखा गया था। पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान श्रवण कुमार के रूप में हुई है। पुलिस ने उसके खिलाफ नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) अधिनियम की धारा 8 और 18 के तहत मामला दर्ज किया है।

2019 में पकड़ी गई थी आरोपी की गाड़ी

पूछताछ में आरोपी ने पुलिस को बताया था कि वह लंबे समय से नशे के इस धंधे में शामिल था। वह पूर्वोत्तर से मादक पदार्थ लाकर राजस्थान में बेचता था। उसने यह भी कहा कि 2019 में उसकी गाड़ी भी पकड़ी गई थी, लेकिन फिर वह पुलिस से बचने में कामयाब रहा।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।