Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Madhya Pradesh: बैतूल में कबाड़ी की दुकान पर मिले बम के खोल, कुछ बमों के जिंदा होने का संदेह; खाली कराया गया इलाका

Madhya Pradesh मध्य प्रदेश के बैतूल में एक कबाड़ी की दुकान से बम के खोल मिलने से हड़कंप मच गया। पुलिस के अनुसार दुकान से 12 से 15 बम के खोले बरामद किए गए हैं जिनमें से कुछ के जिंदा होने का संदेह है। सूचना मिलने पर बम निरोधक दस्ते को बुला लिया गया है और आसपास का इलाका खाली करा लिया गया है। यहां पढ़ें पूरी जानकारी।

By Agency Edited By: Sachin Pandey Updated: Fri, 09 Aug 2024 07:08 PM (IST)
Hero Image
पुलिस के मुताबिक बरामद बमों में से कुछ के सक्रिय होने का संदेह है।

पीटीआई, बैतूल। मध्य प्रदेश के बैतूल जिले में शुक्रवार को एक कबाड़ी की दुकान पर 12 से 15 बम के खोल मिलने के बाद बम निरोधक दस्ते और भारतीय वायुसेना की टीम को बुलाया गया। पुलिस के एक अधिकारी ने समाचार एजेंसी पीटीआई को यह जानकारी दी।

पुलिस के मुताबिक बरामद बमों में से कुछ के सक्रिय होने का संदेह है। अधिकारी ने एजेंसी को बताया कि स्वतंत्रता दिवस से पहले पुलिस द्वारा की गई नियमित तलाशी के दौरान ये खोल बरामद किये गये, जो छोटे रॉकेट जैसे दिखते हैं और इन पर ‘प्रैक्टिस’ लिखा हुआ था।

आसपास के इलाकों को कराया गया खाली

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कमला जोशी ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा, 'लगभग 12 से 15 खोल बरामद हुए हैं, जिनमें से कुछ निष्क्रिय और कुछ के सक्रिय होने का संदेह है।' उन्होंने बताया कि इसके बाद हमने नर्मदापुरम से बम निरोधक दस्ते और आमला स्टेशन से वायुसेना की टीम को बुलाया। एहतियात के तौर पर हमने कबाड़ विक्रेता की दुकान और आसपास के घरों को खाली करवा लिया है।  

अधिकारी ने बताया कि विशेषज्ञों द्वारा इनका विश्लेषण करने के बाद ही खोल के बारे में और अधिक जानकारी मिलेगी और उन्हें कैसे नष्ट किया जाए, यह भी पता चलेगा। कबाड़ व्यापारी नइम कुरैशी ने एजेंसी को बताया कि खोल दो बोरियों में थे, जिन्हें शहर के इंदिरा गांधी वार्ड के वसीम और शाहरुख नाम के दो लोगों ने उन्हें बेचा और दावा किया कि उनमें लोहे के टुकड़े हैं।

कबाड़ी के बेटे को हिरासत में लिया गया

कुरैशी ने बताया, 'मैने पहले भी इन दोनों से सामान खरीदा था। मुझे नहीं पता था कि इन बोरियों में बम के खोल हैं।' पुलिस अधिकारी ने बताया कि कुरैशी के बेटे अकीब को हिरासत में ले लिया गया है और मामले की जांच जारी है। उन्होंने बताया कि अकीब भी कबाड़ी का काम करता है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर