Move to Jagran APP

Madhya Pradesh: झमाझम बारिश से भीगा मध्य प्रदेश, 30-40 किमी प्रति घंटे से चलेगी तेज हवाएं; IMD का ऑरेंज अलर्ट

मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में भारी बारिश होगी। भारत मौसम विभाग ने तेज हवाओं और ओलावृष्टि की भविष्यवाणी की है। बता दें 24 घंटे की अवधि में झाबुआ जिले में सबसे अधिक 110.3 मिमी बारिश हुई जबकि बड़वानी जिले में 109 मिमी बारिश दर्ज की गई। पश्चिम और पूर्वी एमपी के अलग-अलग स्थानों पर 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की संभावना है।

By AgencyEdited By: Nidhi AvinashUpdated: Mon, 27 Nov 2023 12:23 PM (IST)
Hero Image
झमाझम बारिश से भीगा मध्य प्रदेश (Image: Jagran)

पीटीआई, भोपाल। IMD Rain Alert in Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में आज सुबह बारिश और हल्की ठंडक रही। पिछले 24 घंटों में एमपी के कुछ स्थानों पर भारी बारिश हुई है, जिससे प्रदेश में ठंड बढ़ने के आसार है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने 'ऑरेंज' अलर्ट जारी किया है।

इसके अलावा सोमवार को पश्चिम और पूर्वी एमपी के अलग-अलग स्थानों पर ओलावृष्टि, 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने और बिजली गिरने के साथ आंधी आने की संभावना जताई है।

24 घंटे में झाबुआ में हुई सबसे अधिक बारिश

बता दें कि 24 घंटे की अवधि में झाबुआ जिले में सबसे अधिक 110.3 मिमी बारिश हुई, जबकि बड़वानी जिले में 109 मिमी बारिश दर्ज की गई। आईएमडी के भोपाल केंद्र के वरिष्ठ मौसम विज्ञानी अशफाक हुसैन ने समाचार एजेंसी PTI को बताया कि पश्चिमी मध्य प्रदेश के इंदौर और भोपाल शहर जैसे अन्य क्षेत्रों में क्रमश: 51 मिमी और 3.6 मिमी बारिश हुई। उन्होंने बताया कि बड़वानी जिले के नौ इलाकों में 64.5 से 115.5 मिमी के बीच भारी बारिश हुई।

27 और 28 नवंबर के बीच होगी झमाझम बारिश

पिछले 24 घंटों में पश्चिमी मप्र के कई हिस्सों और राज्य के पूर्वी हिस्सों में कुछ स्थानों पर बारिश हुई है। हुसैन ने कहा कि राज्य के पूर्वी हिस्सों में सोमवार को अलग-अलग स्थानों पर अधिक बारिश होने की उम्मीद है। वहीं, मंगलवार से बारिश की गतिविधि कम होने की उम्मीद है। बारिश के कारण राज्य के कई हिस्सों में पारा कुछ डिग्री नीचे गिर गया, जिससे दिन का मौसम थोड़ा ठंडा हो गया है।

यह भी पढ़े: Weather Update: महाराष्ट्र, राजस्थान समेत इन राज्यों में तेज हवाओं और ओलावृष्टि के साथ होगी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

यह भी पढ़े: AQI Update: दिल्ली-एनसीआर में नहीं सुधर रहे हालात, AQI 400 के पार; टॉप 5 प्रदूषित शहरों में बिहार के दो शहर शामिल

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।