Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

फर्जी DIG बनकर शख्स ने लूटी महिला की अस्मत, टीकमगढ़ तक मचा हड़कंप; अब पुलिस ने लिया बड़ा एक्शन

मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले में एक हैरतअंगेज मामला सामने आया है। यहां पुलिस ने एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है जिसने सबसे पहले फेसबुक पर छिंदवाड़ा रेंज का डीआईजी बनकर फर्जी अकाउंट बनाया और उसके जरिए एक महिला से दोस्ती करने के बाद महिला के साथ कथित तौर पर दुष्कर्म किया। अब पुलिस ने आरोपी शख्स के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज कर लिया है।

By Agency Edited By: Abhinav Atrey Updated: Thu, 13 Jun 2024 07:17 PM (IST)
Hero Image
मामले की जांच के लिए विशेष जांच दल का गठन किया गया। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

एएनआई, छिंदवाड़ा। मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले में एक हैरतअंगेज मामला सामने आया है। यहां पुलिस ने एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है जिसने, सबसे पहले फेसबुक पर छिंदवाड़ा रेंज का डीआईजी बनकर फर्जी अकाउंट बनाया और उसके जरिए एक महिला से दोस्ती करने के बाद महिला के साथ कथित तौर पर दुष्कर्म किया। अब पुलिस ने आरोपी शख्स के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज कर लिया है।

छिंदवाड़ा पुलिस ने केस दर्ज करने के बाद मामले में जांच शुरू कर दी है। आरोपी की पहचान टीकमगढ़ जिले के निवासी के रूप में हुई है।

धोखाधड़ी करके आरोपी ने दुष्कर्म किया- पीड़ित महिला

छिंदवाड़ा पुलिस ने बताया, "पीड़िता महिला ने 10 जून को शिकायत दर्ज करके बताया था कि टीकमगढ़ के एक शख्स ने छिंदवाड़ा रेंज डीआईजी सचिन अतुलकर के नाम से फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाकर उसे टीकमगढ़ बुलाया। आरोपी ने धोखाधड़ी करके महिला के साथ दुष्कर्म किया।"

मामले की जांच के लिए विशेष जांच दल का गठन

पुलिस ने बताया कि मामले की जांच के लिए विशेष जांच दल (SIT) का गठन किया गया है। इसमें महिला सेल की डीएसपी प्रियंका पांडे के साथ-साथ साइबर सेल के अधिकारी भी शामिल हैं। आगे कहा गया है कि एसआईटी टीम ने सोशल मीडिया मॉनिटरिंग सेल के जरिए आरोपियों के बारे में जानकारी जुटाई है।

आरोपी को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा- पुलिस

वहीं, पीड़िता की शिकायत के आधार पर छिंदवाड़ा पुलिस ने महिला थाने में भारतीय दंड संहिता की कई धाराओं के तहत जीरो एफआईआर दर्ज कर लिया है। इसके अलावा पुलिस ने मामले को टीकमगढ़ के संबंधित थाने को भी जानकारी दे दी है। पुलिस ने जानकारी दी है कि आरोपी की पहचान कर ली गई है और उसे जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

ये भी पढ़ें: MP News: सीएम मोहन यादव ने किया 'पीएमश्री पर्यटन वायु सेवा का शुभारंभ', कहा- हमने जो वादा किया था वो पूरा किया

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें