Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MP News: फर्जी CBI ऑफिसर बन पति-पत्नी को दे दिया ज्वाइनिंग लेटर, 'Special 26' की तर्ज पर ऐसे की धोखाधड़ी

Fake CBI Officer मध्य प्रदेश के मंडला जिले में फर्जी सीबीआई ऑफिसर बनकर सरकारी नौकरी लगाने का मामला सामने आया है। दंपत्ती के साथ धोखाधड़ी करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दरअसल आरोपी ने अभिनेता अक्षय कुमार की फिल्म स्पेशल 26 की तर्ज पर पीड़त से सीबीआई में सरकारी नौकरी लगवाने के नाम पर धोखाधड़ी की है।

By Jagran News Edited By: Abhinav Atrey Updated: Tue, 26 Mar 2024 07:09 PM (IST)
Hero Image
मंडला में फर्जी CBI ऑफिसर बन पति-पत्नी को दे दिया ज्वाइनिंग लेटर। (फोटो, जागरण)

जेएनएन, मंडला। मध्य प्रदेश के मंडला जिले में फर्जी सीबीआई ऑफिसर बनकर सरकारी नौकरी लगाने का मामला सामने आया है। दंपत्ती के साथ धोखाधड़ी करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दरअसल, आरोपी ने अभिनेता अक्षय कुमार की फिल्म 'स्पेशल 26' की तर्ज पर पीड़त से सीबीआई में सरकारी नौकरी लगवाने के नाम पर धोखाधड़ी की है।

आरोपी ने पीड़ित को फर्जी आईडी कार्ड और सीबीआई का नियुक्ति पत्र बनाकर करीब डेढ़ लाख रुपए ले लिए। पुलिस के मुताबिक, डोगरिया के रहने वाले जागेन्द्र सैय्याम ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करवाई है।

ऑनलाईन माध्यम से ऐंठ लिए 1.68 लाख रूपये

पीड़ित ने शिकायत में बताया है कि बम्हनी के रहने वाले वीरेन्द्र कुशराम ने अपने आप को सीबीआई का अधिकारी बताकर मुझे और मेरी पत्नी को सीबीआई में सरकारी नौकरी लगवाने की बात कही। वीरेन्द्र ने फर्जी आईडी कार्ड और नियुक्ति पत्र सीबीआई के नाम का बनाकर अलग दिन को नकद एंव ऑनलाईन माध्यम से कुल 1,68,000 रूपये ले लिए।

गिरफ्तार करने गई पुलिस को घर से फरार मिला आरोपी

इसके बाद बम्हनी पुलिस आरोपी की तलाश में उसके घर गई, लेकिन वह फरार हो गया। बम्हनी बंजर पुलिस टीम के द्वारा कर आरोपित विरेन्द्र पिता कोहलू सिंह कुशराम उम्र 35 साल बम्हनी बंजर को गांव चमरवाही से गिरफ्तार किया गया।

फर्जी सीबीआई अधिकारी के पास से कई दस्तावेज बरामद

फर्जी सीबीआई अधिकारी के पास से शपथ पत्र, आरोपित का नियुक्ति पत्र, क्राईम कंट्रोल, भारतीय प्रशासनिक सुधार एंव जन शिकायत परिषर का आई कार्ड, नेशनल क्राइम ब्यूरो ऑफ इंवेस्टिगेशन कार्ड, आरोपित का राष्ट्रीय अपराध अनुसंधान खुफिया ब्यूरो कार्ड, एक सील जिसमें सुरक्षा इंवेस्टिगेशन , आरोपी की फोटो पासपोर्ट जिसमें आर्मी की वर्दी पहने हुए, 25,000 रूपये नगदी, एक मोबाइल आरोपित के पास से बरामद किया गया है।

पुलिस मामले में तथ्यों की जांच कर रही है। आरोपी द्वारा अपना जुर्म स्वीकार करने पर गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया है।

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: मध्य प्रदेश में भाजपा और कांग्रेस की नई रणनीति आई सामने, क्या ऐसे साध पाएंगे समीकरण? देखें अहम आंकड़े