Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Madhya Pradesh: एक दिन की मासूम बच्ची को काले कपड़े में लपेटकर नाले में फेंक गई कलयुगी मां, सुनने वालों के मुंह से निकला- हे भगवान!

Madhya Pradesh स्वास्थ्य विभाग की आशा कार्यकर्ता और आंगनवाड़ी कार्यकर्ता को भी मौके पर बुलाया और गांव में सभी गर्भवती माताओं की जानकारी जुटाई। लेकिन यह स्पष्ट नहीं हो सका कि है नवजात बच्ची किसकी है। इसके बाद उक्त मामले की सूचना फोन कर पुलिस को दी गई

By Jagran NewsEdited By: Vinay Kumar TiwariUpdated: Mon, 17 Oct 2022 03:30 PM (IST)
Hero Image
Madhya Pradesh: सुबह 4 बजे लगभग एक दिन की नवजात बच्ची रोती हुई हालत ने मिली।

चंदेरी, जागरण संवाददाता। Madhya Pradesh: अशोकनगर जिले के चंदेरी थाना क्षेत्र के हसारी गांव में स्थित दो मकानों के बीच में से निकले नाले में सोमवार की सुबह 4 बजे लगभग 1 दिन की नवजात मासूम बच्ची रोती हुई हालत में मिली है। जब ग्रामीणों को उक्त मामले की सूचना मिली तो गांव के लोगों ने ग्राम पंचायत के सरपंच को बताया।

सरपंच को जानकारी मिलते ही उन्होंने स्वास्थ्य विभाग की आशा कार्यकर्ता और आंगनवाड़ी कार्यकर्ता को भी मौके पर बुलाया । इसी के साथ गांव में सभी गर्भवती माताओं की जानकारी जुटाई गई। लेकिन यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि नवजात बच्ची किसकी है। इसके बाद गांव के सरपंच ने चंदेरी थाना पुलिस एवं तहसीलदार को उक्त मामले की सूचना फोन करके दी।

मामले की सूचना प्राप्त होते ही पुलिस और राजस्व विभाग की टीम ग्राम हंसारी पहुंची। वहां पर उन्होंने देखा तो गांव में ही स्थित दो मकानों के बीच में से निकले नाले में एक मासूम बच्ची पड़ी हुई मिली। मौके पर पंचनामा बनाकर नवजात को चंदेरी के सिविल अस्पताल में लेकर आया गया। जहां पर अस्पताल में उपस्थित चिकित्सकों ने उसका प्राथमिक उपचार किया, उसके बाद नवजात को अस्पताल में एनबीएसयू रूम में रखवाया गया है। जहां पर उसका उपचार चल रहा है।

Bengal News: सीएम ममता बनर्जी का प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से अनुरोध, सौरव गांगुली को ICC का चुनाव लड़ने की दी जाए अनुमति

पूरे मामले को लेकर जब मीडिया की टीम ने ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर डॉक्टर एम एल खरगा से बात की तो उन्होंने बताया कि ग्राम हसारी में जो नवजात मिली है, जमीन पर फेंकने के कारण वह ठंडी पड़ गई थी, जिसका उपचार किया गया। नवजात बच्ची के शरीर, पैर एवं हाथ में मामूली खरोंचे है बाकी वह पूर्णता स्वस्थ है। अब इस मामले में पुलिस को भी सूचना दे गई है वो भी इसकी जांच कर रहे हैं। पुलिस उस रास्ते पर लगे सीसीटीवी कैमरों और अन्य की मदद से मामले का खुलासा करने का प्रयास कर रही है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें