Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Madhya Pradesh: 'परिवहन सारथी' पोर्टल बार-बार हो रहा बंद, नहीं बन पा रहा ड्राइविंग लाइसेंस, एक महीने से परेशान हो रहे लोग

राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केंद्र (एनआईसी) के परिवहन सारथी पोर्टल का सर्वर बार-बार बंद हो रहा है। इससे ड्राइविंग लाइसेंस नहीं बन पा रहे हैं। यह समस्या एक महीने से अधिक समय हो रही है। सर्वर बंद होने से लोग घर बैठे लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस नहीं बना पा रहे हैं। कियोस्क से भी लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस नहीं बनवा पा रहे हैं।

By Jagran News Edited By: Siddharth ChaurasiyaUpdated: Fri, 16 Feb 2024 04:17 PM (IST)
Hero Image
राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केंद्र (एनआईसी) के परिवहन सारथी पोर्टल का सर्वर बार-बार बंद हो रहा है।

जागरण न्यूज नेटवर्क, भोपाल। राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केंद्र (एनआईसी) के परिवहन सारथी पोर्टल का सर्वर बार-बार बंद हो रहा है। इससे ड्राइविंग लाइसेंस नहीं बन पा रहे हैं। यह समस्या एक महीने से अधिक समय हो रही है। सर्वर बंद होने से लोग घर बैठे लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस नहीं बना पा रहे हैं। कियोस्क से भी लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस नहीं बनवा पा रहे हैं।

साइट से अप्लाई करने में आ रही दिक्कत

लाइसेंस बनाने से पहले कभी आधार कार्ड पर दिए गए मोबाइल नंबर पर ओटीपी नहीं आता है तो कभी पासवार्ड नहीं आता है। ऐसे में पांच से 10 मिनट में लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस नहीं बन पा रहे हैं। लोगों को लाइसेंस बनाने के लिए काफी परेशान होना पड़ रहा है।

हर दिन बनते हैं 350 से 400 लर्निंग ड्राइिंवग लाइसेंस

बता दें कि भोपाल आरटीओ से संबंधित हर दिन 350 से 400 लर्निंग ड्राइिंवग लाइसेंस बनाते हैं या फिर कियोस्क से बनवाते हैं। इधर सर्वर बंद व धीमा चलने का असर परमानेंट ड्राइविंग लाइसेंस पर भी पड़ रहा है। छह महीने की समयावधि वाले लर्निंग लाइसेंस के अलावा परमानेंट ड्राइविंग लाइसेंस के लिए भी आवेदन नहीं हो पा रहे हैं। इससे लोग हर दिन परेशान हो रहे हैं। लोग शिकायत कहां करें। इसके लिए एनआइसी का कोई अधिकारी व कर्मचारी आरटीओ परिसर में नहीं मिलता है। ऐसे में लोग परेशान होकर इधर-उधर भटकते रहते हैं।

बता दें कि भोपाल आरटीओ से संबंधित हर दिन 350 से 400 लर्निंग ड्राइिंवग लाइसेंस बनाते हैं या फिर कियोस्क से बनवाते हैं। इधर सर्वर बंद व धीमा चलने का असर परमानेंट ड्राइविंग लाइसेंस पर भी पड़ रहा है। छह महीने की समयावधि वाले लर्निंग लाइसेंस के अलावा परमानेंट ड्राइविंग लाइसेंस के लिए भी आवेदन नहीं हो पा रहे हैं। इससे लोग हर दिन परेशान हो रहे हैं। लोग शिकायत कहां करें। इसके लिए एनआईसी का कोई अधिकारी व कर्मचारी आरटीओ परिसर में नहीं मिलता है। ऐसे में लोग परेशान होकर इधर-उधर भटकते रहते हैं।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें