Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MP Rail Accident: शहडोल में बड़ा रेल हादसा, कटनी-चोपन रेल मार्ग पर पटरी से उतरे मालगाड़ी के छह डिब्बे; यातायात प्रभावित

MP Rail Accident शहडोल के कटनी-चोपन रेल मार्ग पर एक रेल हादसा सामने आया है। ब्योहारी स्टेशन के पास मालगाड़ी के छह डिब्बे पटरी से उतर गए जिसके कारण रेल यातायात ठप हो गया। जानकारी के अनुसार रविवार देर रात लगभग 2.30 बजे के बीच ब्योहारी स्टेशन और सिंगरौली के बीच यह हादसा हुआ। हालांकि इस दौरान कोई बड़ी क्षति नहीं हुई है।

By Jagran NewsEdited By: Mohd FaisalUpdated: Mon, 18 Dec 2023 12:00 PM (IST)
Hero Image
MP Rail Accident: शहडोल में बड़ा रेल हादसा, कटनी-चोपन रेल मार्ग पर पटरी से उतरे मालगाड़ी के छह डिब्बे

डिजिटल डेस्क, शहडोल। शहडोल के कटनी-चोपन रेल मार्ग पर एक रेल हादसा सामने आया है। ब्योहारी स्टेशन के पास मालगाड़ी के छह डिब्बे पटरी से उतर गए, जिसके कारण रेल यातायात ठप हो गया।

जानकारी के अनुसार, रविवार देर रात लगभग 2.30 बजे के बीच ब्योहारी स्टेशन और सिंगरौली के बीच यह हादसा हुआ। हालांकि, इस दौरान कोई बड़ी क्षति नहीं हुई है।

मालगाड़ी के छह डिब्बे पटरी से उतरे

अधिकारियों ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि मालगाड़ी के छह डिब्बे पटरी से उतर जाने के कारण रेल यातायात प्रभावित हुआ है। रेलवे के अधिकारियों के मुताबिक, हादसे में छह डिब्बे क्षतिग्रस्त हो गए हैं और तीन डिब्बे आंशिक रूप से प्रभावित हुए हैं।

750 मीटर रेलवे लाइन हुई क्षतिग्रस्त

इसके अलावा रेल हादसे में लगभग 750 मीटर रेलवे लाइन क्षतिग्रस्त हुई है। अधिकारियों ने बताया कि हादसे की वजह से रेल पटरियों को दुरूस्त करने का काम किया जा रहा है, जिसमें 24 घंटे का समय लग सकता है।

बता दें कि रेल हादसे के बाद 19 मालगाड़ी और छह यात्री गाड़ियां प्रभावित हैं। फिलहाल घटना की जांच के लिए एक टीम का गठन किया गया है।

यह भी पढ़ें- Late Trains: आज दिल्ली से ढाई घंटे की देरी से रवाना होगी आनंद विहार-पटना सुपरफास्ट विशेष, कई ट्रेनें चल रही लेट; देखें लिस्ट

यह भी पढ़ें- Vande Bharat Express: आज प्रयागराज को मिलेगी एक और वंदे भारत, महिला रेलकर्मी निभाएंगी अहम भूमिका; पढ़ें ट्रेन का शेड्यूल