Move to Jagran APP

MP: सीधी में मकर संक्रांति मेले में पानी पुरी खाने से 80 लोग हुए बीमार, बेहोश होकर गिरे बच्चे

Sidhi Food Poisoning मकर संक्रांति मेले के दौरान चाट और पानी पुरी खाने के 1-2 घंटे बाद ही लोग बीमार पड़ना शुरू हो गए और कई तो बेहोश भी हो गए। बीमार लोगों का इलाज रामपुर नैकिन और चुरहट अस्पतालों में किया जा रहा है।

By Jagran NewsEdited By: Mahen KhannaUpdated: Sun, 15 Jan 2023 05:28 AM (IST)
Hero Image
Sidhi Food Poisoning संक्रांति मेले के दौरान लोग बीमार।

सीधी, जेएनएन। मध्य प्रदेश के सीधी जिले में शनिवार को फूड प्वाइजनिंग के कारण 80 लोग बिमार पड़ गए। सभी लोगों ने मकर संक्रांति मेले के दौरान चाट और पानी पुरी खाई थी। अधिकारियों ने बताया कि पानी पुरी खाने के 1-2 घंटे बाद ही लोग बीमार पड़ना शुरू हो गए और कई तो बेहोश भी हो गए। बीमार लोगों का इलाज रामपुर नैकिन और चुरहट अस्पतालों में किया जा रहा है।

चाट-पानी पुरी खाने से पड़े बीमार

घटना रामपुर नैकिन जनपद पंचायत अंतर्गत ग्राम पंचायत क्षेत्र खेड़ा में सोन नदी के पास हुई। यहां संक्रांति का मेला लगा था। इसमें शनिवार को बड़ी संख्या में लोग पहुंचे और उन्होंने मेले में लगी दुकानों से चाट-पानी पुरी खाई। इसके 1 से 2 घंटे बाद सभी व्यक्ति बीमार होने लगे। कई तो बेहोश होकर गिरने लगे। परिजनों ने उन्हें रामपुर नैकिन में भर्ती कराया, हालांकि संख्या इतनी ज्यादा थी कि अस्पताल में बेड कम पड़ गए थे।

डॉक्टरों की टीमों को भेजा गया

कलेक्टर साकेत मालवीय ने बताया कि डॉक्टरों की टीमों को जानकारी मिलने के बाद रामपुर नैकिन और चुरहट भेजा गया। उन्होंने बताया कि महेश घाट मेले में भोजन करने के बाद कई लोग बीमार पड़ गए, जिनमें ज्यादातर महिलाएं और बच्चे थे।" अन्य अधिकारियों ने कहा कि इन लोगों ने वहां 'चाट' और 'पानीपुरी' का सेवन किया था।

यह भी पढ़ें- मास्क लगाने पर आईसीयू में 60% हेल्थ वर्कर्स को देखने में हुई दिक्कत, पहनने का तरीका बदलने से विजन साफ हुआ

यह भी पढ़ें- Fact Check: ताइवान में आए भूकंप के वीडियो को इंडोनेशिया में हाल में आए भूकंप का बताकर किया जा रहा वायरल

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें