Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मध्य प्रदेश: मुख्यमंत्री निवास पर हुआ महिला पंच सरपंच सम्मेलन और रक्षाबंधन कार्यक्रम, सीएम मोहन यादव को बांधी राखी

मुख्यमंत्री डॉक्टर यादव को प्रदेश के विभिन्न जिलों से आई बहनों ने 40 फीट लंबी राखी भेंट की। कार्यक्रम में उज्जैन की ग्राम पंचायत चिंतामण जवासिया की सरपंच कुमारी लक्षिका डागर सतना की कमला देवी चौधरी बैतूल की पुष्पलता झरवडे और सीधी की श्रीमती प्रियंका पनिका ने उनकी पंचायतों में जारी ग्रामीण विकास और जनकल्याण कार्यक्रमों के क्रियान्वयन संबंधी अनुभव साझा किऐ।

By Jagran News Edited By: Amit Singh Updated: Fri, 09 Aug 2024 06:07 PM (IST)
Hero Image
सरपंच बहनों ने मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव को बांधी राखी

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने रानी दुर्गावती महिला सरपंच सम्मेलन और रक्षाबंधन कार्यक्रम का मुख्यमंत्री निवास में कन्या पूजन और दीप प्रज्वलित कर शुभारंभ किया। मुख्यमंत्री डॉक्टर यादव के कार्यक्रम स्थल पहुंचने पर महिला सरपंचों ने मंगल गीतों के साथ पुष्प वर्षा कर उनका स्वागत किया।

कार्यक्रम में पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री प्रहलाद पटेल विभाग की राज्य मंत्री राधा सिंह, राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार कृष्णा गौर ,भोपाल महापौर मालती राय, जिला पंचायत अध्यक्ष भोपाल रामकुंवर गुर्जर, पूर्व प्रोटेम स्पीकर तथा विधायक रामेश्वर शर्मा उपस्थित हैं।

मुख्यमंत्री डॉक्टर यादव को प्रदेश के विभिन्न जिलों से आई बहनों ने 40 फीट लंबी राखी भेंट की। बहनों ने मुख्यमंत्री भैया डॉ मोहन यादव को राखियां बांधी मुख्यमंत्री डॉक्टर यादव ने बहनों को शगुन स्वरूप भेंट भी प्रदान की।

कार्यक्रम में उज्जैन की ग्राम पंचायत चिंतामण जवासिया की सरपंच कुमारी लक्षिका डागर, सतना की कमला देवी चौधरी, बैतूल की पुष्पलता झरवडे और सीधी की श्रीमती प्रियंका पनिका ने उनकी पंचायतों में जारी ग्रामीण विकास और जनकल्याण कार्यक्रमों के क्रियान्वयन संबंधी अनुभव साझा किऐ।

उल्लेखनीय है कि कुमारी लक्षिका डागर प्रदेश की सबसे कम आयु की सरपंच हैं और उन्होंने अपनी पंचायत में स्वास्थ्य और शिक्षा के क्षेत्र में विशेष कार्य किया है। कमला देवी चौधरी ने स्व सहायता समूह, पुष्प लता झरवडे ने डिजिटल लेनदेन और यौन शोषण के प्रति जागरूकता तथा प्रियंका पनिका ने वृद्धावस्था पेंशन तथा छात्रवृत्ति वितरण के क्षेत्र में किए गए नवाचारों की जानकारी दी।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर