Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CJI चंद्रचूड़ को मिली जान से मारने की धमकी, पुलिस ने दर्ज की FIR; आरक्षण पर फैसले से नाराज था शख्स

देश के मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ को जान से मारने की धमकी मिली है। मामला मध्य प्रदेश के बैतूल का है। यहां के पंकज अतुलकर नाम के शख्स ने फेसबुक पर मुख्य न्यायाधीश को जान से मारने की धमकी दी है। आरोपी ने आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट के हालिया फैसले पर नाराजगी जताई। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्जकर उसकी तलाश शुरू कर दी है।

By Jagran News Edited By: Ajay Kumar Updated: Tue, 06 Aug 2024 01:08 AM (IST)
Hero Image
मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ को मिली धमकी। (फाइल फोटो)

पीटीआई, बैतूल। देश के मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ को जान से मारने की धमकी मिली है। मध्य प्रदेश के बैतूल में एक व्यक्ति के खिलाफ पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है। आरोपी ने आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के संबंध में मुख्य न्यायाधीश को फेसबुक पर कथित रूप से जान से मारने की धमकी दी है।

यह भी पढ़ें: जब देश में निर्माण कार्य होने पर जनहित याचिकाएं क्यों दायर की जाती हैं, सुप्रीम कोर्ट ने जताया आश्चर्य

गिरफ्तारी की कोशिश में जुटी पुलिस

बैतूल गंज पुलिस थाने के प्रभारी रविकांत दहेरिया ने बताया कि भारतीय न्याय संहिता और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज कर ली गई है। आरोपी को पकड़ने की कोशिश जारी है।

फेसबुक पोस्ट पर क्या लिखा?

फेसबुक पर हिंदी में लिखी पोस्ट में पंकज अतुलकर नाम के एक व्यक्ति ने कहा कि वह सीजेआई को अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के लोगों को गुलाम बनाने का फैसला देने के लिए मार डालेगा, जिसने संविधान का उल्लंघन किया है।

क्या था सुप्रीम कोर्ट का फैसला?

सर्वोच्च न्यायालय ने गुरुवार को एक ऐतिहासिक फैसले में कहा था कि राज्यों को अनुसूचित जातियों के भीतर उप-वर्गीकरण करने का संवैधानिक अधिकार है, ताकि सामाजिक और शैक्षणिक रूप से अधिक पिछड़ी जातियों के उत्थान के लिए आरक्षण दिया जा सके।

यह भी पढ़ें: राज्यपाल और सीएम ममता में बढ़ते विवाद के बीच SC का बड़ा फैसला, बंगाल के 36 विश्वविद्यालयों में कुलपतियों की नियुक्ति का दिया आदेश