Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Morena News: कड़ाही में देसी कट्टे साफ करती महिला का VIDEO वायरल, पुलिस ने पति-ससुर को दबोचा

Morena Desi Katta सोशल मीडिया पर एक महिला का देसी कट्टे साफ करने का वीडियो वायरल है। वीडियो में महिला जैसे बरतन साफ करते हैं वैसे कट्टे साफ करती हुई दिखाई दे रही है। मामला सामने आने के बाद पुलिस के हाथ-पांव फूल गए और उसने फौरन कार्रवाई करते हुए महिला के पति और उसके ससुर को गिरफ्तार कर लिया है।

By Jagran News Edited By: Abhinav Atrey Updated: Mon, 12 Aug 2024 01:26 PM (IST)
Hero Image
महिला का पति शक्ति कपूर अवैध हथियार बनाने का काम करता है। (फोटो, सोशल मीडिया)

डिजिटल डेस्क, मुरैना। मध्य प्रदेश के मुरैना जिले में एक महिला द्वारा कड़ाही में देसी कट्टों/पिस्तौल को साफ करते हुए वीडियो वायरल हुआ है। वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस हरकत में आई मालूम हुआ कि वीडियो में दिख रहीमहिला गणेशपुरा के रहने वाले शक्ति कपूर सखबार की पत्नी का है।

सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीजियो में देखा जा सकता है कि महिला ब्रश से चार देसी कट्टों को कड़ाही में साफ कर रही है। इसके बाद पुलिस ने शनिवार को रछेड़ गांव के तिराहे पर बोरे में अवैध हथियार और निर्माण सामग्री ले जाते शक्ति कपूर और उसके पिता बिहारीलाल सखबार को गिरफ्तार कर लिया।

आर्म्स एक्ट की धाराओं के तहत केस दर्ज

पुलिस ने बाप-बेटे के पास से अवैध हथियार जब्ती मामले में आर्म्स एक्ट की धाराओं के तहत केस दर्ज किया है। दरअसल, पुलिस को जानकारी मिली थी कि महिला का पति शक्ति कपूर अवैध हथियार बनाने का काम करता है। वह रात में हथियार तस्करी करने ले जा रहा है। पुलिस ने रछेड़ तिराहा पर चेकिंग प्वाइंट लगाकर आरोपी की पकड़ लिया।

अवैध हथियार बनाने वाली सामग्री जब्त

पुलिस ने शक्ति कपूर व उसके पिता से मिले बोरे में एक 315 बोर की अधिया, एक 315 बोर का कट्टा, एक 32 बोर का कट्टा, एक आधी बनी कट्टे की नाल, 12 छोटी स्प्रिंग, तीन बड़ी स्प्रिंग, एक 315 बोर का छेद करने वाला सुम्मा, एक लोहे की हथौड़ी, फनर, काठ का बट, लोहे की रेती, बेरल मापने वाला गेज, एक जिंदा राउंड, दो खाली खोके, लोहे का गैस वाला पंखा, ड्रिल मशीन, लोहे की सड़सी सहित अन्य सामान जब्त किया है। इन सबका इस्तेमाल अवैध हथियार बनाने में किया जाता है।

ये भी पढ़ें: मध्य प्रदेश सीएम का बड़ा एलान, हर सिलेंडर पर मिलेगी 450 रुपये की छूट; मगर सिर्फ इनको

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें