Move to Jagran APP

एमपी के बालाघाट में दर्दनाक हादसा, सर्च ऑपरेशन के लिए निकली CRPF जवानों की पलटी गाड़ी; एक की मौत और चार घायल

मध्य प्रदेश के बालाघाट से एक बड़े हादसे की खबर सामने आई है। बताया जा रहा है हादसे में सीआरपीएफ जवान की मौत हो गई और चार अन्य घायल हो गए हैं। पुलिस ने घटना की जानकारी देते हुए बताया मध्य प्रदेश के नक्सल प्रभावित बालाघाट जिले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) का गश्ती वाहन एक पेड़ से टकरा गया जिससे एक जवान की मौत हो गई।

By Agency Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Sun, 13 Oct 2024 07:49 PM (IST)
Hero Image
बालाघाट हादसे में CRPF जवान की मौत, चार घायल (फाइल फोटो)

पीटीआई, भोपाल। मध्य प्रदेश के बालाघाट से सीआरपीएफ जवान की मौत की खबर सामने आई है। पुलिस ने बताया कि रविवार को मध्य प्रदेश के नक्सल प्रभावित बालाघाट जिले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) का गश्ती वाहन एक पेड़ से टकरा गया, जिससे एक जवान की मौत हो गई और चार अन्य घायल हो गए।

बालाघाट के पुलिस अधीक्षक नागेंद्र सिंह ने पीटीआई के हवाले से बताया कि पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़ के धमतरी के मूल निवासी तारकेश्वर की मौके पर ही मौत हो गई और चार अन्य घायल हो गए। तारकेश्वर की उम्र 22 साल बताई जा रही है।

घायलों को अस्पताल में कराया भर्ती

पुलिस अधीक्षक ने आगे बताया कि इंस्पेक्टर उमेश (30), सहायक उपनिरीक्षक यदुनंदन पासवान (57), बिरजू दास (44) और जवान राकेश यादव (30) सहित घायलों का पड़ोसी महाराष्ट्र के गोंदिया जिले के एक अस्पताल में इलाज चल रहा है।

साथ ही नागेंद्र सिंह ने आगे कहा कि सीआरपीएफ की 7वीं डी कंपनी 4 के पीड़ित गश्ती कार्य पर निकले थे, तभी उनकी एसयूवी जिला मुख्यालय से लगभग 100 किलोमीटर दूर कुदान गांव के पास एक पेड़ से टकरा गई।उन्होंने बताया कि दुर्घटना के बाद किराये के निजी वाहन का चालक मौके से भाग गया।

मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में हुआ था हादसा

इससे पहले मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा से एक हादसे की खबर सामने आई थी, हादसे में विशेष सशस्त्र बल (SAF) के दो जवानों की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। जवानों की पहचान 55 वर्षीय धनीराम उइके और 54 वर्षीय प्रेमलाल काकोडिया के रूप में हुई थी। दोनों जवान जिले में एक वरिष्ठ आईएएस अधिकारी के आवास की सुरक्षा के लिए तैनात थे।

कैसे हुई मौत?

पुलिस ने इस मामले की जानकारी देते हुए बताया था कि मामले की सही कारण का पता नहीं लग पाया है, हालांकि, शुरुआती जांच से पता चला है कि शनिवार रात ड्यूटी के दौरान उन्होंने शराब पी थी, जिसके बाद उन्हें बेचैनी महसूस हुई और उन्हें नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई।

बस और ट्रक के बीच टक्कर में 9 लोगों की मौत

मध्य प्रदेश के मैहर जिले से भी एक हादसे की खबर आई थी। इस हादसे में एक बस और ट्रक के बीच टक्कर में 9 लोगों की मौत हो गई थी, साथ ही  20 अन्य घायल हुए थे। इसकी जानकारी  मपी पुलिस ने दी। पुलिस ने बताया कि हादसा जिला मुख्यालय से करीब 25 किलोमीटर दूर नादन देहात थाने के पास हुआ था।

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश के मैहर में बड़ा हादसा, खड़े डंपर में टकराई बस; 9 लोगों की मौत और कई घायल

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें