Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MP Board: एमपी में दसवीं-बारहवीं के छात्रों के लिए जरूरी खबर, एग्जाम फॉर्म भरने में की देरी तो लगेगा इतने हजार का जुर्माना

MP Board मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) माध्यमिक शिक्षा मंडल की दसवीं (10th) और बारहवीं (12th) परीक्षा के फार्म भरने पर अब दस हजार रुपए का विलंब शुल्क लगेगा। मिली जानकारी के मुताबिक मप्र माध्यमिक शिक्षा मंडल की प्रवेश नीति में दसवीं-बारहवीं परीक्षा के फार्म जमा करने की तिथि 30 सितंबर तक 1200 रुपए नियमित शुल्क के साथ निर्धारित की थी।

By Brijendra RishishwarEdited By: Prince SharmaUpdated: Sun, 19 Nov 2023 12:09 AM (IST)
Hero Image
MP Board: दसवीं और बारहवीं परीक्षा के फार्म भरने पर लगेगा दस हजार रुपये विलंब शुल्क

जागरण संवाद सूत्र, भोपाल। मध्य प्रदेश  माध्यमिक शिक्षा मंडल की दसवीं और बारहवीं परीक्षा के फार्म भरने पर अब दस हजार रुपए का विलंब शुल्क लगेगा। कई संस्थाओं के नियमित विद्यार्थियों के अभी तक शुल्क के साथ फार्म जमा नहीं हुए है।

पिछले साल भी कुछ संस्थाओं द्वारा नियत समय तक विद्यार्थियों के फार्म जमा नहीं किए थे। जिसके बाद मंडल ने शासकीय स्कूलों को फार्म भरने में विलंब शुल्क में छूट दी थी। जानकारी के मुताबिक मप्र माध्यमिक शिक्षा मंडल की प्रवेश नीति में दसवीं-बारहवीं परीक्षा के फार्म जमा करने की तिथि 30 सितंबर तक 1200 रुपए नियमित शुल्क के साथ निर्धारित की थी।

15 नवंबर तक फार्म जमा करने पर पांच हजार रुपए विलंब शुल्क था।

इसके बाद मंडल ने 1 अक्टूबर से 15 अक्टूबर तक 100 रुपए विलंब शुल्क के साथ फार्म जमा करने की अनुमति दी। 16 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक 2000 रुपये विलंब शुल्क के साथ फार्म जमा किए जा सकते थे। दो हजार विलंब शुल्क के साथ फार्म जमा करने की तिथि 31 अक्टूबर को समाप्त हो गई। 1 नवंबर से 15 नवंबर तक परीक्षा फार्म जमा करने पर पांच हजार रुपए विलंब शुल्क था।

अब 30 नवंबर तक 10 हजार रुपये विलंब शुल्क लगेगा।

इस तिथि में भी कुछ विद्यार्थियों के परीक्षा फार्म जमा नहीं किए। अब 30 नवंबर तक 10 हजार रुपये विलंब शुल्क लगेगा। एक दिसंबर से परीक्षा शुरू होने के दस दिन पहले तक 12 हजार विलंब शुल्क के साथ फार्म जमा किया जाएगा। गौरतलब है कि इस बार लोकसभा चुनाव के चलते आगामी पांच फरवरी से दसवीं-बारहवीं की परीक्षा शुरू हो रही है।

यह भी पढ़ें- Shivpuri Crime: 1 गोली चली... 3 जान गईं..., कार को घेरकर जलाया; फिर लाठी लेकर दौड़ाया और उतार दिया मौत के घाट