Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अचानक लाडली बहनों के घर पहुंचे मुख्यमंत्री डॉ यादव और बंधवाई राखी, सीएम को सामने देखकर हुईं भावुक

पूरे देश में आज रक्षाबंधन मनाया जा रहा है। इस अवसर पर छत्तीसगढ़ के सीएम डॉ मोहन यादव आज अचानक नागदा में बादीपुरा आजादपुर स्थित लाड़ली बहन आशा बौरासी के निवास पर पहुंचे। रक्षाबंधन के पावन अवसर पर अपने भैया मुख्यमंत्री डॉ यादव को अपने घर की चौखट पर पाकर लाड़ली बहना श्रीमती आशा बौरासी और श्रीमती अनीता बौरासी की खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

By Jagran News Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Mon, 19 Aug 2024 08:36 PM (IST)
Hero Image
मुख्यमंत्री डॉ यादव ने लाडली बहनों से बंधवाई राखी (फोटो-जागरण)

डिजिटल डेस्क, MP। मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव आज रक्षाबंधन के अवसर पर अचानक नागदा में बादीपुरा आजादपुर स्थित लाड़ली बहन आशा बौरासी के निवास पर पहुंचे। रक्षाबंधन के पावन अवसर पर अपने भैया मुख्यमंत्री डॉ यादव को अपने घर की चौखट पर पाकर लाड़ली बहना श्रीमती आशा बौरासी और श्रीमती अनीता बौरासी की खुशी का ठिकाना नहीं रहा और उनकी आंखों से खुशी के आंसू छलक उठें।

मुख्यमंत्री डॉ यादव का लाडली बहनों ने पुष्पवर्षा कर स्वागत किया और रक्षा सूत्र बांधकर उन्हें आशीर्वाद दिया।इस दौरान मुख्यमंत्री डॉ यादव ने बहनों को उपहार भेंट करते हुए लाड़ली बहना की राशि प्राप्त होने की जानकारी भी ली।

1250 रुपए की राशि के अलावा दिया शगुन

जिस पर बहनों ने सहर्ष खाते में राशी आने की बात बताते हुए उन्हें 1250 रुपए की राशि के अलावा शगुन की 250 रुपए की राशि देने के लिए आभार व्यक्त किया। मुख्यमंत्री डॉ यादव ने लीलाबाई के निवास पर भी पहुंचे रक्षासूत्र बंधवाया और उपहार भेंट किया।

उन्होंने लीलाबाई के निवास पर 8 माह के नन्हे यश को गोदी में उठाकर दुलार भी किया। इस अवसर पर सांसद श्री अनिल फिरोजिया, विधायक नागदा डॉ तेज बहादुर सिंह चौहान, जिलाध्यक्ष श्री बहादुर सिंह बोरमुंडला आदि जनप्रतिनिधि उपस्थित रहें।

बहनों और बेटियों के साथ ली सेल्फी

मुख्यमंत्री डॉ यादव आज रक्षाबंधन उत्सव कार्यक्रम में शामिल होने नागदा पहुंचे थे। मुख्यमंत्री डॉ यादव के नागदा आगमन पर बादीपुरा -आजादपुर क्षेत्र की बहनों द्वारा पुष्पवर्षा कर स्वागत किया और राखी बांधी। बहनों के आग्रह पर मुख्यमंत्री डॉ यादव ने बहनों के निवास पर जाकर राखी बंधवाई। उन्होंने बहनों और बेटियों के साथ सेल्फी भी ली।

बहनों के नाम समर्पित किया सावन का महीना

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री डॉ यादव रक्षाबंधन उत्सव को काफी वर्षों से सामूहिक रूप से बहनों के साथ मनाते आ रहें हैं, इस परम्परा को उन्होंने मुख्यमंत्री बनने के बाद भी जीवित रखा हैं। मुख्यमंत्री डॉ यादव ने सावन माह बहनों के नाम समर्पित किया है। उन्होंने प्रदेश भर में वृहद स्तर पर लाड़ली बहनों के साथ रक्षाबंधन कार्यक्रम मनाएं जाने के साथ लाडली बहनों के खाते में प्रतिमाह डालें जानी वाली 1250 रुपए की राशि के अतिरिक्त शगुन के रूप में 250 रूपये की राशि भी अंतरित की हैं।

यह भी पढ़ें: Raksha Bandhan 2024: भगवान महाकाल को सबसे पहले बांधी गई राखी, रक्षाबंधन पर देखें भस्म आरती की Video

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर