Move to Jagran APP

Ram Mandir: आमंत्रण ठुकराने वाले अभागे, परमात्मा उन्हें सद्बुद्धि दे; पांच लाख लड्डू अयोध्या भेजते हुए बोले सीएम मोहन यादव

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव ने कहा कि श्रीरामलला की प्राण प्रतिष्ठा का आमंत्रण ठुकराने वाले अभागे हैं परमात्मा उन्हें सद्बुद्धि दे। प्रेम से आमंत्रण दो तो प्रश्न उठाते हैं और उसे ठुकराने का भाव लाते हैं। ये अभागे तो हैं ही हो सकता है कि 22 तारीख तक उन्हें समझ में आ जाए और वह इस अद्भुत दर्शन के स्वरूप को निहारें व पूरे भाव को मानें।

By Jagran News Edited By: Abhinav AtreyUpdated: Fri, 19 Jan 2024 07:40 PM (IST)
Hero Image
आमंत्रण ठुकराने वाले अभागे, परमात्मा उन्हें सद्बुद्धि दे- मोहन यादव (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव ने कहा कि श्रीरामलला की प्राण प्रतिष्ठा का आमंत्रण ठुकराने वाले अभागे हैं, परमात्मा उन्हें सद्बुद्धि दे। प्रेम से आमंत्रण दो तो प्रश्न उठाते हैं और उसे ठुकराने का भाव लाते हैं। ये अभागे तो हैं ही, एक बड़े दल के नेतृत्वकर्ता भी हैं, हो सकता है कि 22 तारीख तक उन्हें समझ में आ जाए और वह इस अद्भुत दर्शन के स्वरूप को निहारें व पूरे भाव को मानें।

उन्होंने यह बातें उज्जैन के महाकाल मंदिर की ओर से शुक्रवार को भोपाल से अयोध्या के लिए पांच लाख लड्डुओं का प्रसाद पांच विशेष रथों के जरिए रवाना करने के दौरान कहीं। उन्होंने कहा कि यह तो उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुझे बताया कि हमारे सामने वर्तमान की अयोध्या नगरी का जो भौगोलिक स्वरूप है, उसे दो हजार वर्ष पहले सम्राट विक्रमादित्य के काल में जीर्णोद्धार कर नया रूप दिया गया था।

सम्राट विक्रमादित्य ने बनवाया गया था भव्य मंदिर

भव्य मंदिर भी सम्राट विक्रमादित्य द्वारा बनवाया गया था। 2000 वर्ष पहले उज्जैन और अयोध्या का जो संबंध था, एक तरह से वह युग हमारे सामने फिर वापस आ रहा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को धन्यवाद देते हुए उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने निर्णय तो पहले भी दिए थे, पर उसे लागू करने का दम पीएम मोदी ने ही दिखाया। इस अवसर पर उन्होंने डा. रामगोपाल सोनी द्वारा लिखित 'अयोध्या- मानव सृष्टि की प्रथम जन्मस्थली' पुस्तक का विमोचन भी किया।

अयोध्या पहुंचा बंगाल के सुंदरवन का 101 किलो शहद

इस बीच बंगाल से 101 किलोग्राम सुंदरवन का प्रसिद्ध शहद अयोध्या पहुंच गया है। भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व मेदिनीपुर से सांसद दिलीप घोष ने सुंदरवन का यह शहद भिजवाया है। विशेष तरीके से पैकिंग करके शहद की यह खेप भेजी गई है।

दरअसल, बांग्लादेश की सीमा से लगे बंगाल के उत्तर व दक्षिण 24 परगना जिले में स्थित विश्व के सबसे बड़े मैंग्रोव के जंगल सुंदरवन में पाए जाने वाला शहद सबसे अच्छी क्वालिटी का शहद माना जाता है। सुंदरवन का शहद शुद्ध और बिना मिलावट वाला होता है, इसकी विदेश में भी काफी डिमांड रहती है।

ये भी पढ़ें: Karah Dham Morena: मुरैना के इस मंदिर में राम नाम कि 'पूंजी' जमा करवाते हैं भक्त, आधी सदी से चल रहा है रामधुन का कीर्तन

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।