Move to Jagran APP

MP Crime: ड्रीम गर्ल फिल्म देखने के बाद आया आइडिया, लोगों से लड़की की आवाज में करता था बात; ब्लैकमेल कर लड़कों से ऐंठता था रुपये

मध्य प्रदेश में एक शातिर युवक को गिरफ्तार किया है जो अभिनेता आयुष्मान खुराना की फिल्म ड्रीम गर्ल की तर्ज पर फोन पर लड़की की आवाज में बात कर युवकों से दोस्ती करता था। उसके बाद जाल में फंसे युवक से फोन पर बात करने वाली लड़की का गुरुभाई बनकर संपर्क कर अड़ीबाजी में रुपये वसूल करता था। युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

By Anand dubey Edited By: Jeet Kumar Updated: Fri, 07 Jun 2024 06:00 AM (IST)
Hero Image
लोगों से लड़की की आवाज में करता था बात; ब्लैकमेल कर लड़कों से ऐंठता था रुपये

जेएनएन, भोपाल। कोहेफिजा थाना पुलिस ने एक शातिर युवक को अड़ीबाजी करने के मामले में गिरफ्तार किया है। वह अभिनेता आयुष्मान खुराना की फिल्म ड्रीम गर्ल की तर्ज पर फोन पर लड़की की आवाज में बात कर युवकों से दोस्ती करता था। उसके बाद जाल में फंसे युवक से फोन पर बात करने वाली लड़की का गुरुभाई बनकर संपर्क कर अड़ीबाजी में रुपये वसूल करता था।

10 से अधिक लोगों के साथ ठगी की बात कबूली

इसके लिए उसने इंटरनेट मीडिया के फेसबुक, इंस्टाग्राम पर लड़कियों के नाम से कई फर्जी आइडी भी बना रखी थी। दोस्ती करने के बाद वह युवकों से इंटरनेट मीडिया के माध्यमों से लड़की की आवाज में बात करता था। शुरुआती पूछताछ में आरोपित ने 10 से अधिक लोगों के साथ ठगी करने की बात कबूल की है।

अमन नाम के युवक ने शिकायत दर्ज कराई थी

कोहेफिजा थाना पुलिस के मुताबिक चार जून को लालघाटी के पास रहने वाले अमन नाम के युवक ने शिकायत दर्ज कराई थी। उसमें बताया कि इंस्टाग्राम की आइडी के माध्यम से उसकी दोस्ती शिवानी रघुवंशी नाम की लड़की से हुई थी। उसने शिवानी को कभी देखा नहीं था, लेकिन उससे लगभग रोज लंबी बात होती थी।

कुछ दिन बाद शिवानी ने उस पर शादी करने के लिए दबाव बनाना शुरू कर दिया। साथ ही रुपयों की मांग करते हुए धमकी देना शुरू कर दी कि शादी के लिए मना किया तो वह खुदकुशी कर लेगी। बुरी तरह डर जाने के कारण वह शिवानी को फोन पे के माध्यम से रुपये देने लगा।

शिवानी का गुरु भाई बनकर मिला

अमन ने पुलिस का बताया कि कुछ दिन पहले आशु मेहरा नाम का युवक उसे मिला। उसने बताया कि वह शिवानी रघुवंशी का गुरु भाई है। शिवानी ने फांसी लगा ली थी। उसकी जान तो बच गई है, लेकिन वह अस्पताल में भर्ती है। उसके इलाज के रुपयों की जरूरत है। यह सुनकर उसने आशु को सात हजार रुपये दे दिए थे, लेकिन अड़ीबाजी से परेशान होकर वह थाने में शिकायत करने आ गया।

पुलिस ने शिकायत के आधार पर अड़ीबाजी का केस दर्ज कर कोलार रोड स्थित दामखेड़ा झुग्गीबस्ती में रहने वाले 22 वर्षीय आशु उर्फ अजय उर्फ छोटू मेहरा को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के दौरान उसने पुलिस को बताया कि फिल्म ड्रीम गर्ल देखने के बाद उसके दिमाग में लड़कियों की आवाज में बातकर युवकों से ठगी करने का आइडिया आया था। अभी तक वह 10 से अधिक लोगों के साथ इस तरह की वारदात कर चुका है। रुपये वसूलने के लिए युवकों से वह संबंधित लड़की का गुरुभाई बनकर ही संपर्क करता था। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें