Move to Jagran APP

MP Crime: बैतूल से सराफा व्यापारी का अपहरण कर मांगी 10 लाख फिरौती, पुलिस ने नागपुर से छुड़ाया

बेतूल के एक सराफा व्यापारी का दिनदहाड़े अपहरण हो गया। अपहर्ताओं ने व्यापारी की पत्नी से 10 लाख रुपये की फिरौती मांगी थी। स्वजन ने किसी को बताए बिना 65 हजार रुपये देकर व्यापारी को छुड़ाने की कोशिश की। बात नहीं बनी तो देर रात पुलिस को इसकी सूचना दी। पुलिस ने बुधवार को महाराष्ट्र के नागपुर से चार अपहर्ताओं को पकड़ लिया है।व्यापारी को सकुशल छुड़ा लिया गया है।

By Jagran News Edited By: Jeet Kumar Updated: Wed, 23 Oct 2024 10:48 PM (IST)
Hero Image
बैतूल से सराफा व्यापारी का अपहरण कर मांगी 10 लाख फिरौती
 जेएनएन बैतूल। शहर के गंज थाना क्षेत्र में आने वाले राम नगर के एक सराफा व्यापारी का दिनदहाड़े अपहरण हो गया। अपहर्ताओं ने व्यापारी की पत्नी से 10 लाख रुपये की फिरौती मांगी थी। स्वजन ने किसी को बताए बिना 65 हजार रुपये देकर व्यापारी को छुड़ाने की कोशिश की। बात नहीं बनी तो देर रात पुलिस को इसकी सूचना दी। पुलिस ने बुधवार को महाराष्ट्र के नागपुर से चार अपहर्ताओं को पकड़ लिया है। व्यापारी को सकुशल छुड़ा लिया गया है।

सोना गिरवी रखने का झांसा देकर उन्हें कार में बिठा लिया

बैतूल पुलिस अधीक्षक निश्चल झारिया ने बताया कि मंगलवार 22 अक्टूबर को दोपहर करीब 12.30 बजे रामनगर में कृष्णा सोनी की सराफा दुकान पर चार लोग पहुंचे। उन्होंने सोना गिरवी रखने का झांसा देकर उन्हें कार में बिठा लिया। बाद में उन लोगों ने व्यापारी कृष्णा की पत्नी रोशनी को फोन लगाकर 10 लाख रुपये की मांग की।

पत्नी ने पास के दुकानदार से 15 हजार रुपये और रिश्तेदारों से 50 हजार रुपये लेकर कुल 65 हजार रुपये अपहर्ताओं के बताए एकाउंट में ऑनलाइन ट्रांसफर कर दिए। इसके बाद भी अपहर्ताओं ने व्यापारी को नहीं छोड़ा था तो रात नौ बजे व्यापारी की पत्नी गंज थाने पहुंची।

पुलिस ने व्यापारी को सकुशल छुड़ा लिया

उनकी सूचना के आधार पर पुलिस ने अपहरण और फिरौती का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दिया। सीसीटीवी फुटेज और साइबर सेल की मदद से अपहर्ताओं का ठिकाना पता चला। बुधवार को पुलिस ने व्यापारी को सकुशल छुड़ा लिया।

पुलिस ने इनको पकड़ा

पुलिस ने मंजेद पिता रियाजुद्दीन खान, उम्र 26 वर्ष, जमीर पिता जबीरुल्लाह बेग, उम्र 30 वर्ष, वरुण पिता पुरुषोत्तम बेट्टी, उम्र 20 वर्ष और प्रतीक पिता श्रीनिवास नलल्ला, उम्र 26 वर्ष को पकड़ा है। इन सभी को सिस्टर कालोनी, थाना रामनगर, जिला चंद्रपुर, महाराष्ट्र का निवासी बताया जा रहा है। आरोपितों से घटना में इस्तेमाल की गई सफेद रंग की कार एमएच (29 एडी 1295) चार मोबाइल फोन और फिरौती के 65 हजार रुपये बैंक खाते को फ्रीज कर जब्त किए गए।

आरोपी और पीड़ित पहले से परिचित हैं

शुरुआती पूछताछ में आरोपितों ने बताया है कि मंजेद खान और पीड़ित कृष्णा सोनी पहले से परिचित हैं। दोनों महाराष्ट्र के चंद्रपुर में सोना. चांदी के जेवर बनाने का काम करते थे। आरोपितों को यह पता था कि कृष्णा बैतूल में व्यवसाय कर रहा है। आरोपित मंजेद खान ने अपने तीन साथियों के साथ मिलकर कृष्णा सोनी का अपहरण किया व पीड़ित की पत्नी से 10 लाख रुपये की फिरौती मांगी थी। आरोपितों के अपराधिक रिकार्ड और अपहरण करने की मंशा के बारे में पूछताछ कर पता लगाने का प्रयास कर रही है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।