Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MP Election 2023: गुजरात का प्रदर्शन मध्य प्रदेश में दोहराएगी AAP, चुनाव को लेकर कैलाश विजयवर्गीय का हमला

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए सभी पार्टियों में जोर-आजमाइश शुरू हो गई है। बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने दावा किया है कि आम आदमी पार्टी को मध्य प्रदेश में गुजरात की तरह ही चुनाव में आप का प्रदर्शन खराब रहेगा। एमपी में इसी साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने हैं। आम आदमी पार्टी इस समय देश की राजधानी दिल्ली और पंजाब में सत्ता में है।

By Abhinav AtreyEdited By: Abhinav AtreyUpdated: Tue, 22 Aug 2023 01:54 PM (IST)
Hero Image
चुनाव को लेकर कैलाश विजयवर्गीय का AAP पर हमला (फाइल फोटो)

इंदौर, एजेंसी। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए सभी पार्टियों में जोर-आजमाइश शुरू हो गई है। बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने दावा किया है कि आम आदमी पार्टी को मध्य प्रदेश में गुजरात की तरह ही चुनाव में आप का प्रदर्शन खराब रहेगा। एमपी में इसी साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने हैं।

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल इस समय देश की राजधानी दिल्ली और पंजाब में सत्ता में है। केजरीवाल ने घोषणा की है कि वह पूरे मध्य प्रदेश में सभी 230 विधआनसभा क्षेत्रों में चुनाव लड़ेगी। पिछले साल गुजरात विधानसभा चुनावों से पहले 'आप' ने जोरदार अभियान चलाया था, मगर उसे 182 सदस्यीय विधानसभा में केवल पांच सीटें ही मिल सकीं। वहीं, बीजेपी ने रिकॉर्ड 156 सीटों पर जीत दर्ज की थी।

90 फीसदी सीटों पर जमानत जब्त हुई

विजयवर्गीय ने सोमवार को मीडिया से कहा, "केजरीवाल ने गुजरात में भी (मतदाताओं से) बड़े वादे किए थे, लेकिन मुझे लगता है कि उनकी पार्टी ने वहां 90 फीसदी सीटों पर जमानत खो दी। आप की स्थिती मध्य प्रदेश में गुजरात चुनाव की तरह होगी।

दिग्विजय सिंह पर निशाना साधा

वहीं, बीजेपी के वरिष्ठ नेता ने कांग्रेस के राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह पर भी निशाना साधा। दिग्विजय सिंह ने हाल ही में आरोप लगाया था कि हरियाणा के नूंह की तरह मध्य प्रदेश में भी सांप्रदायिक दंगे कराने की साजिश रची जा रही है। विजयवर्गीय ने कहा कि दिग्विजय सिंह की बातों को अब कोई गंभीरता से नहीं लेता। साथ ही उन्होंने कहा कि राज्य सरकार सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने की कोशिश करने वालों को कुचलने में पूरी तरह सक्षम है।

विजयवर्गीय ने चुटकी ली

राज्य में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए बीजेपी उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट के बारे में पूछे जाने पर विजयवर्गीय ने चुटकी लेते हुए कहा, "जब पहली लिस्ट जारी हुई थी तो लोगों को पता नहीं था। इसी तरह दूसरी लिस्ट जारी होने के बारे में भी किसी को पता नहीं चलेगा।"

39 उम्मीदवारों की अपनी पहली लिस्ट जारी

बीजेपी ने लगभग तीन महीने पहले 17 अगस्त को 39 उम्मीदवारों की अपनी पहली लिस्ट की घोषणा की थी, जबकि मध्य प्रदेश में चुनाव नवंबर में होने की संभावना है। मीडिया से बातचीत से पहले विजयवर्गीय और स्थानीय जन प्रतिनिधियों ने इंदौर में खासकर रात के समय बढ़ते अपराधों पर लगाम लगाने के लिए पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारियों के साथ बैठक की।

बैठक के बाद चिंता व्यक्त करते हुए विजयवर्गीय ने कहा कि हाल ही में शहर में एक-दो आपराधिक घटनाएं हुई हैं जो सांप्रदायिक रूप ले सकती हैं। बीजेपी महासचिव ने कहा कि आने वाले त्योहारों को देखते हुए पुलिस और प्रशासन को सतर्क रहना होगा ताकि ऐसी घटनाएं दोबारा न हों।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर