Move to Jagran APP

MP News: भारी बारिश के बाद बिजली गिरने से चार लोगों की मौत, 10 साल का बच्चा बुरी तरह झुलसा; इलाज जारी

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने ओलावृष्टि की भविष्यवाणी करते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। सोमवार को एमपी में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलीं और अलग-अलग स्थानों पर बिजली गिरने के साथ आंधी चली। इस दौरान बिजली गिरने से चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और एक दस साल का बच्चा गंभीर रूप से झुलस गया।

By AgencyEdited By: Shalini KumariUpdated: Mon, 27 Nov 2023 05:07 PM (IST)
Hero Image
मध्य प्रदेश में आसमान से बरपा कहर (फाइल फोटो)

पीटीआई, भोपाल। मध्य प्रदेश के विभिन्न इलाकों में पिछले 24 घंटों में हुई भारी बारिश के बाद बिजली गिरने से चार लोगों की मौत हो गई है। इस दौरान एक लड़का भी गंभीर रूप से घायल हो गया है। मालूम हो कि राज्य के कई हिस्सों में रविवार को गरज-चमक के साथ तेज बारिश हुई।

मां-बाप की मौके पर मौत

धार जिले के उमरबन गांव में रविवार शाम एक दंपति और उनका नाबालिग बेटा मोटरसाइकिल पर घर लौट रहे थे, तभी अचानक उन पर बिजली गिर गई। उमरबन पुलिस चौकी प्रभारी प्रकाश अलावा ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि मुकेश (28) और उनकी पत्नी चंपा (27) की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि उनका 10 साल का बेटा गंभीर रूप से झुलस गया और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया।

काम करते समय गिरी बिजली

पेटलावद के पुलिस उपमंडल अधिकारी सौरभ तोमर ने बताया कि झाबुआ जिले में, रविवार शाम झावलिया गांव में अपने खेत में काम करते समय बिजली गिरने से लुंगजी कटारा नाम के 45 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई। सिलावड पुलिस थाने के उपनिरीक्षक अयूब शेख ने कहा कि इसके अलावा, बड़वानी जिले के जुनाझिरा गांव में रविवार दोपहर बिजली गिरने से एक 48 वर्षीय महिला की मौत हो गई।

यह भी पढ़ें: Madhya Pradesh: झमाझम बारिश से भीगा मध्य प्रदेश, 30-40 किमी प्रति घंटे से चलेगी तेज हवाएं; IMD का ऑरेंज अलर्ट

मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने ओलावृष्टि की भविष्यवाणी करते हुए 'ऑरेंज अलर्ट' जारी किया है। सोमवार को एमपी में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलीं और अलग-अलग स्थानों पर बिजली गिरने के साथ आंधी चली।

यह भी पढ़ें: Bhopal News: दिल्ली-मुंबई एवं हैदराबाद से आने वाली उड़ानें लेट होने से यात्री परेशान, खराब मौसम बना वजह

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।