Move to Jagran APP

MP News: पति करता था प्रताड़ित, पत्नी ने तीन बच्चों के साथ नदीं में लगाई छलांग; बेटा और बेटियों की लाश मिली

ग्वालियर से 20 किलोमीटर दूर आंतरी के कल्याणी गांव में रहने वाली ममता जाटव (47) ने बेटी भूमिका उर्फ भूमि (19) भावना उर्फ अंशु (17) और इकलौते बेटे किट्टू (15) के साथ सिंध नदी में छलांग लगा दी। ममता पति राजेंद्र जाटव की शराब पीने की लत से परेशान थी। वह पत्नी और बच्चों से बेरहमी से मारपीट करता था।

By Jagran News Edited By: Jeet Kumar Updated: Sat, 19 Oct 2024 09:53 PM (IST)
Hero Image
पति करता था प्रताड़ित, पत्नी ने तीन बच्चों के साथ नदीं में लगाई छलांग

जेएनएन, ग्वालियर (भितरवार)। ग्वालियर से 20 किलोमीटर दूर आंतरी के कल्याणी गांव में रहने वाली ममता जाटव (47) ने बेटी भूमिका उर्फ भूमि (19), भावना उर्फ अंशु (17) और इकलौते बेटे किट्टू (15) के साथ सिंध नदी में छलांग लगा दी। ममता पति राजेंद्र जाटव की शराब पीने की लत से परेशान थी। वह पत्नी और बच्चों से बेरहमी से मारपीट करता था।

घटना की जानकारी मिलते ही एसपी धर्मवीर सिंह सहित अन्य पुलिस अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। यहां तीनों बच्चों की लाश तो पानी में मिल गई है, लेकिन ममता की तलाश खबर के लिए गोताखोर पानी में उतरे हुए थे।

आंतरी थाना क्षेत्र के ग्राम कल्याणी के निवासी राजेंद्र जाटव की पत्नी ममता अपनी दोनों बेटियों व बेटे के साथ 15 अक्टूबर को ग्वालियर जाने की बात कहकर घर से निकली थी। इसके बाद कोई खबर न लगने पर पति उसे यहां-वहां ढूंढ रहा था।

अलग अलग जगह मिले शव

इस दौरान धूमेश्वर क्षेत्र में एक संदिग्ध बैग नदी घाट पर पड़े होने की सूचना भितरवार पुलिस को 16 अक्टूबर बुधवार को मिली। बैग की तलाशी लेने पर पता लगा कि यह बैग ममता का है। फिर सभी की तलाश शुरू की गई। शनिवार की दोपहर पुलिस को दोनों बेटियों के शव नदी में मिले, तो करीब चार किलोमीटर दूर पवाया क्षेत्र में बेटे का शव मिला।

पहले भी आत्महत्या की कोशिश कर चुकी थी मृतका

पुलिस मौके पर पहुंची और बैग की तलाशी ली तो उसमें एक सुसाइड नोट मिला है। इसमें उसने लिखा कि वह अपने पति की शराब पीने की लत के कारण परेशान है।

जब पुलिस अधिकारी यहां पहुंचे और पड़ताल शुरू की तो सामने आया कि मृतका पहले भी आत्महत्या की कोशिश कर चुकी है। पति उसे और बच्चों को बेरहमी से पीटता भी था। एसपी धर्मवीर सिंह ने बताया कि महिला और उसके तीन बच्चों ने सिंध नदी में छलांग लगाई। मामला गृहक्लेश की वजह से आत्महत्या का है। आंतरी थाना पुलिस ने राजेंद्र को हिरासत में ले लिया है।

तालाब में डूबने से अधेड़ महिला की मौत

तालाब में डूबने से अधेड़ महिला की मौत तालाब में डूबने से अधेड़ महिला की मौत मुरैना। माताबसैया थाना क्षेत्र के अजनौधा में बकरियां चलाने गई महिला की तालाब में डूबकर मौत हो गई। महिला के शव को ग्रामीणों ने बाहर निकाला। पुलिस ने इस मामले में मर्ग कायम किया है। जानकारी के मुताबिक अजनौधा निवासी सरोज पत्नी रणवीर प्रजापति उम्र 44 साल गांव के तालाब के पास बकरियां चरा रही थी, तभी वह तालाब में गिर पड़ी। जिससे उसकी मौत हो गई। ग्रामीणों ने उसका शव बाहर निकाला। जिस पर पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने इस मामले में मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।