Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MP के झाबुआ में समाजसेविका का यौन शोषण, ईसाई बनाने का दबाव; पुलिस को बयान देते समय हुई बेहोश

MP News मध्य प्रदेश के झाबुआ में मुंबई की समाजसेविका ने ईसाई धर्म प्रचारक पर यौन शोषण और धर्मांतरण का दबाव बनाने का आरोप लगाया है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है और एफआईआर दर्ज की जाएगी। दरअसल महिला जनवरी में महिला मित्र से मिलने झाबुआ आई थीं। पीड़िता का आरोप है कि धूम सिंह ने कई बार उन्हें अपने घर और स्कूल में बुलाया।

By Jagran News Edited By: Nidhi Avinash Updated: Sun, 18 Aug 2024 09:15 PM (IST)
Hero Image
MP के झाबुआ में समाजसेविका का यौन शोषण (Image: File)

जेएनएन, झाबुआ। मध्य प्रदेश के आदिवासी बहुल जिले झाबुआ में मुंबई निवासी समाजसेविका ने रविवार को थाने पहुंचकर ईसाई धर्म प्रचारक पर यौन शोषण और मतांतरण का दबाव बनाने का आरोप लगाकर सनसनी मचा दी।

थाने में बयान दर्ज कराने के दौरान वह बेहोश हो गईं, जिसके बाद उन्हें जिला चिकित्सालय में भर्ती किया गया है।मुंबई निवासी 45 वर्षीय महिला जनवरी में महिला मित्र से मिलने झाबुआ आई थीं।

छह-सात महीने से झाबुआ शहर में रह रही थी पीड़िता

यहां आदिवासी इलाकों में शिक्षा की कमी देखी तो उनके अंदर सामाजिक कार्यों की भावना जागृत हो गई। वह पिछले छह-सात महीने से झाबुआ शहर में रह रही थीं। इस दौरान वह आदिवासी बच्चों और महिलाओं को पढ़ाने का कार्य कर रही थीं। महिला के अनुसार, झाबुआ में उनका परिचय ईसाई धर्म प्रचारक रंगपुरा निवासी धूम सिंह बारिया से हुआ। वह अपना निजी स्कूल संचालित करते हैं।

कई बार बुलाया स्कूल 

पीड़िता का आरोप है कि धूम सिंह ने कई बार उन्हें अपने घर और स्कूल में बुलाया। इस दौरान बहला-फुसलाकर यौन शोषण किया। उन्होंने विरोध किया तो डराया-धमकाया। इसके साथ ही आरोपित ईसाई धर्म अपनाने का दबाव डालने लगा।

आरोप है कि ईसाई बनने से इन्कार करने पर आरोपित ने अपने कुछ साथियों के साथ मिलकर पीड़िता से एक दिन पहले मारपीट की थी। उनका मोबाइल फोन छीन लिया और घायल अवस्था में सड़क पर फेंक दिया। झाबुआ थाना प्रभारी ने बताया कि फिलहाल तबीयत खराब होने के कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जैसे ही वे स्वस्थ होंगी, उनके बयान के आधार पर एफआइआर दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: MP News: सीधी में दबंग के पीछा करने से परेशान छात्रा ने उठाया खौफनाक कदम, बीच सड़क खुद की गर्दन पर मारे चाकू

यह भी पढ़ें: Chhindwara News: चार मंजिला इमारत से गिरकर MBBS छात्रा की मौत, सुसाइड या हादसा? जांच जारी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर