Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MP: पति ने ही की थी महिला SDM की हत्या, इस बात से था नाराज; पुलिस ने 24 घंटे में सुलझाई गुत्थी

आरोपी पति इस बात से गुस्सा था कि उसकी SDM पत्नी ने अपने किसी भी दस्तावेज में पति को नॉमिनी नहीं बनाया है। कुछ दिन कलह होने के बाद एक दिन आरोपी ने तकिए से अपनी पत्नी का गला घोंट दिया। छह घंटे तक शव के पास बैठने के बाद शव को अस्पताल लेकर पहुंचा। इसके बाद पुलिस ने जांच कर पूरी मामले की गुत्थी सुलझाई।

By Shalini Kumari Edited By: Shalini Kumari Updated: Mon, 29 Jan 2024 05:52 PM (IST)
Hero Image
पत्नी की हत्या के बाद शव को अस्पताल लेकर पहुंचा आरोपी (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पीटीआई, डिंडोरी (मध्य प्रदेश)। मध्य प्रदेश के डिंडोरी जिले के शाहपुरा में तैनात एक महिला सब डिविजनल मजिस्ट्रेट (एसडीएम) की उसके पति ने सेवा, बीमा और बैंक रिकॉर्ड में नामांकित व्यक्ति नहीं बनाने के कारण हत्या कर दी। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने सोमवार को इस घटना की जानकारी दी है।

पुलिस अधीक्षक अखिल पटेल ने मीडिया से कहा, "एसडीएम निशा नापित (51) ने 2020 में एक सोशल मीडिया साइट के माध्यम से मनीष शर्मा (45) से शादी की। इसके बाद सेवा, बीमा और बैंक रिकॉर्ड में उन्हें नामांकित करने की पति की मांग के बाद दोनों के बीच कलह पैदा हो गई।

छह घंटे तक शव के पास बैठा हत्यारा

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, एसपी ने कहा कि शर्मा ने रविवार को तकिए से महिला का दम घोंट दिया। इसके बाद वह छह घंटे तक शव के पास बैठा रहा और फिर शव को पास के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ले गया, लेकिन वहां डॉक्टरों ने पुलिस को इसकी सूचना दे दी। पटेल ने कहा, "शर्मा ने अपने खून से सने कपड़े और तकिया भी वॉशिंग मशीन में धोए थे।

जांच के बाद कई धाराओं के तहत गिरफ्तार

पुलिस अधिकारी ने कहा, "हमारी जांच और मौके से मिले सुरागों के आधार पर, हमने शर्मा से पूछताछ की और फिर उसे गिरफ्तार कर लिया। उस पर हत्या, दहेज से संबंधित मौत, सबूत नष्ट करने और अन्य अपराधों का आरोप लगाया गया है।"

यह भी पढ़ें: MP: घर में दो दिनों तक फांसी के फंदे से लटकी रहीं बेटे, मां और पिता की लाशें, अखबार और दूध के पैकेट से हुआ खुलासा

पुलिस के लिए इनाम की घोषणा

अधिकारी ने कहा कि उप महानिरीक्षक (डीआईजी) मुकेश श्रीवास्तव ने 24 घंटे में मामले को सुलझाने के लिए जांच टीम की सराहना की और 20,000 रुपये के इनाम की घोषणा की। पुलिस सूत्रों ने बताया कि आरोपी कथित तौर पर प्रॉपर्टी डीलर है।

यह भी पढ़ें: 103 साल के स्वतंत्रता सेनानी ने अकेलापन दूर करने के लिए उठाया कदम, 49 वर्ष की दुल्हन से किया तीसरा निकाह