Move to Jagran APP

MP Politics: आज से शुरू हो रहा है 16वीं विधानसभा का प्रथम सत्र, प्रोटेम स्पीकर गोपाल भार्गव नवनिर्वाचित सदस्यों को दिलाएंगे शपथ

मध्य प्रदेश की 16 वीं विधानसभा को पहला सत्र आज से शुरू हो रहा है। वहीं दूसरी ओर राज्य की कमान संभालने के बाद सीएम मोहन पहली बार 16 दिसंबर को उज्जैन दौरे पर पहुंचे। उज्जैन उनका गृहनगर भी हैं। मोहन यादव उज्जैन दक्षिण से बीजेपी के विधायक हैं। वह तीसरी बार विधायक चुने गए हैं। इस दौरान उन्होंने उज्जैन से जुड़े एक मिथक को भी तोड़ दिया।

By Jagran NewsEdited By: Mohammad SameerUpdated: Mon, 18 Dec 2023 06:30 AM (IST)
Hero Image
प्रोटेम स्पीकर गोपाल भार्गव नवनिर्वाचित सदस्यों को दिलाएंगे शपथ
जागरण संवाददाता, भोपाल। मध्य प्रदेश की 16वीं विधानसभा का प्रथम सत्र आज से शुरू होगा। 21 दिसंबर तक चलने वाले इस सत्र में नवनिर्वाचित सदस्यों को प्रोटेम स्पीकर गोपाल भार्गव द्वारा शपथ दिलाई जाएगी। इस सत्र में विधानसभा अध्यक्ष का निर्वाचन और प्रदेश के राज्यपाल का अभिभाषण के साथ शासकीय की कार्य भी संपन्न होंगे।

मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री मोहन यादव कुर्सी पर बैठते ही एक्शन मोड में है। वो ताबड़तोड़ नए फैसले ले रहे हैं।उन्होंने 13 दिसंबर को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। राज्य की कमान संभालने के बाद सीएम मोहन पहली बार 16 दिसंबर को उज्जैन दौरे पर पहुंचे। उज्जैन उनका गृहनगर भी हैं। मोहन यादव उज्जैन दक्षिण से बीजेपी के विधायक हैं। वह तीसरी बार विधायक चुने गए हैं। इस दौरान उन्होंने उज्जैन से जुड़े एक मिथक को भी तोड़ दिया।

तोड़ा मिथक

उज्जैन को लेकर ऐसा माना जाता है कि यहां कोई भी मुख्यमंत्री में रात्रि विश्राम नहीं करता है। इसका एक बड़ा कारण बाबा महाकाल है। माना जाता है कि उज्जैन के राजा महाकाल हैं इसलिए यहां कोई भी सीएम रात के समय नहीं रुकता है। हालांकि, मोहन यादव ने इस मिथक को तोड़ते हुए उज्जैन में रात्रि विश्राम किया।

यह भी पढ़ेंः Kuwait: शेख नवाफ के अंतिम संस्कार में शामिल हुए केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी, अब कुवैत का नया उत्तराधिकारी कौन?

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।