Move to Jagran APP

MP News: लापता दो BSF महिला कांस्टेबल की बांग्लादेश बार्डर पर हो रही तलाशी, सीसीटीवी फुटेज को खंगाल रही पुलिस

ग्वालियर में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) एकेडमी की दो महिला कांस्टेबल रहस्यमय तरीके से लापता हो गई हैं। बीएसएफ ने स्थानीय पुलिस में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई है जो अब दोनों महिलाओं की सक्रियता से तलाश कर रही है। जानकारी के अनुसार 6 जून को दोनों अपने हॉस्टल से बिना मोबाइल फोन के निकलीं थी और गायब हो गईं।

By Jagran News Edited By: Nidhi Avinash Updated: Sat, 06 Jul 2024 03:58 PM (IST)
Hero Image
लापता दो BSF महिला कांस्टेबल की बांग्लादेश बार्डर पर हो रही तलाशी (Image: File)

जागरण न्यूज नेटवर्क, ग्वालियर। ग्वालियर में सीमा सुरक्षा बल (BSF) एकेडमी की दो महिला कांस्टेबल रहस्यमय तरीके से लापता हो गई हैं। लापता कांस्टेबलों में से एक आकांक्षा निखार मध्य प्रदेश के जबलपुर की रहने वाली हैं, जबकि दूसरी शहाना खातून पश्चिम बंगाल की रहने वाली हैं।

दोनों लापता महिला कांस्टेबल की तलाशी एसआईटी और इंटेलीजेंस अब पश्चिम बंगाल-बांग्लादेश बार्डर पर की जा रही है। इसके लिए अलर्ट भी जारी किया गया है। बता दें कि दोनों दोस्त हैं और 27 मई से एकेडमी के हॉस्टल से गायब हुए हैं। जांच पड़ताल के बाद दोनों को ग्वालियर रेलवे स्टेशन में एक साथ ट्रेन में बैठे देखा गया था। 

ATM से निकाले पैसे फिर...

दोनों पहले दिल्ली पहुंचे और वहां से एक एटीएम से पैसे निकाले। इसके बाद दोनों मुर्शिदाबाद के लिए रवाना हो गए। जानकारी के लिए बता दें कि दोनों एकेडमी में सहायक प्रशिक्षण केंद्र में 2021 से प्रशिक्षक के पद पर हैं।

क्या बेटी की जान को खतरा?

लापता आकांक्षा की मां मंगलवार को पुलिस के पास पहुंची और बेटी के अपहरण का आरोप शहाना पर लगाया। उन्होंने बताया कि आकांक्षा की जान को खतरा है। हालांकि, पुलिस का मानना है कि दोनों अपनी मर्जी से गायब हुए है। पुलिस जांच में जुटी हुई है और इलाके के सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। दोनों को रेलवे स्टेशन और एटीएम में देखा गया था। 

6 जून को आखिरी लोकेशन क्या?

पुलिस के अनुसार, दोनों की आखिरी लोकेशन 6 जून को दिल्ली में फिर 7 जून को पश्चिम बंगाल के हावड़ा में मिली थी। फिर 7 जून को मुर्शिदाबाद के बहरामपुर में उन्हें आखिरी बार साथ देखा गया है।

यह भी पढ़ें: आइये हम सब मिलकर सफल बनाए 'एक पेड़ मां के नाम अभियान', देश में एक महीने में ही लगे करोड़ों पौधे

यह भी पढ़ें: Shahdol News: गिट्टी लदे ट्रेलर की ऑटो से आमने-सामने हुई भिड़त, एक ही परिवार के चार लोगों की मौत, दो की हालत गंभीर

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें