Move to Jagran APP

Madhya Pradesh: शादी के आठ माह बाद ही पत्नी ने मांगा तलाक, ...इस बात को लेकर कोर्ट पहुंचा मामला

मध्य प्रदेश से एक अजीबोगरीब मामले सामने आया जहां पर भोपाल की एक महिला ने शादी के महज आठ माह बाद तलाक की मांग की। दरअसल महिला अपने पति के साथ विदेश में हनीमून बनाना चाहती थी लेकिन उसके पति ने गोवा के बजाय पत्नी को अपने माता-पिता संग उत्तर प्रदेश के वाराणसी और अयोध्या ले गया। अब दंपति की काउंसलिंग चल रही है।

By Agency Edited By: Anurag GuptaUpdated: Fri, 26 Jan 2024 10:22 AM (IST)
Hero Image
शादी के आठ माह बाद ही पत्नी ने मांगा तलाक (फाइल फोटो)

पीटीआई, भोपाल। मध्य प्रदेश से एक अजीबोगरीब मामले सामने आया जहां पर भोपाल की एक महिला ने शादी के महज आठ माह बाद तलाक की मांग की। दरअसल, महिला अपने पति के साथ विदेश में हनीमून बनाना चाहती थी, लेकिन उसके पति ने गोवा के बजाय पत्नी को अपने माता-पिता संग उत्तर प्रदेश के वाराणसी और अयोध्या ले गया।

'सौहार्दपूर्ण समाधान के प्रयास जारी'

फैमिली कोर्ट मैरिज काउंसलर शैल अवस्थी ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि तलाक का आवेदन काउंसलिंग चरण में लंबित है और महिला और उसके पति के बीच सौहार्दपूर्ण समाधान के प्रयास जारी हैं। उन्होंने बताया,

दंपति की शादी पिछले साल 3 मई को हुई थी। महिला ने विदेश में हनीमून पर जाने की जिद की, क्योंकि उनकी कमाई अच्छी थी। पति एक आईटी पेशेवर है, जबकि महिला एक निजी कंपनी में नौकरी करती है।

बकौल अधिकारी, पति हनीमून के लिए विदेश नहीं जाना चाहता था और बाद में संभावित गंतव्यों के रूप में गोवा या दक्षिण भारत में कहीं और जाने की बात कही और दावा किया कि उसे अपने माता-पिता की देखभाल भी करनी है। हालांकि, उसने अपनी पत्नी को बताए बिना अयोध्या और वाराणसी जाने की हवाई टिकट बुक करा दी और हनीमून पर जाने से महज एक दिन पहले पत्नी को इसकी जानकारी दी।

यह भी पढ़ें: बाल शोषण के मामले में मानवाधिकार आयोग ने चार राज्यों से तलब की रिपोर्ट, मुख्य सचिवों को नोटिस जारी

महिला ने पति पर लगाए अजीबो-गरीब आरोप

तलाक आवेदन का हवाला देते हुए अधिकारी ने बताया कि व्यक्ति ने अपनी पत्नी से कहा कि उनकी मां रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले अयोध्या जाना चाहती हैं। महिला ने उस समय कोई आपत्ति नहीं जताई, लेकिन परिवार के वापस लौटने के बाद इस मुद्दे को लेकर बहस हुई और बाद में तलाक के लिए अर्जी दी गई।

यह भी पढ़ें: राज्यपाल भोपाल तो मुख्यमंत्री उज्जैन में फहराएंगे राष्ट्रध्वज, पूर्व सीएम कमलनाथ ने कही बड़ी बात

महिला ने अपने बयान में दावा किया कि पति मेरे से ज्यादा अपने मां-बाप का ध्यान रखा। बकौल अधिकारी, दंपति की काउंसलिंग की जा रही है, लेकिन मामला सुलझने में समय लग सकता है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।