Move to Jagran APP

NEET Result 2024: MP हाई कोर्ट पहुंचा नीट परीक्षा का मामला, भाई-भतीजावाद और भ्रष्टाचार का लगाया आरोप

नीट यूजी परीक्षा परिणाम स्कैम मामले को हाई कोर्ट में चुनौती दी गई है। दायर याचिका में कहा गया है कि एक कोचिंग सेंटर आठ छात्रों के नाम व रोल नम्बर एक सामान है। इतना ही नहीं सभी छात्रों को परीक्षा में शत प्रतिशत अंक मिले है। याचिका में नीट परीक्षा में भाई-भतीजावाद तथा भ्रष्टाचार का आरोप लगाया गया है। जबलपुर निवासी अमीषी वर्मा ने यह मामला दायर किया है।

By Jagran News Edited By: Nidhi Avinash Updated: Sat, 08 Jun 2024 10:48 PM (IST)
Hero Image
MP हाई कोर्ट पहुंचा नीट परीक्षा का मामला (Image: File)

जागरण न्यूज डेस्क, जबलपुर। नीट यूजी परीक्षा परिणाम स्कैम मामले को हाई कोर्ट में चुनौती दी गई है। दायर याचिका में कहा गया है कि आठ छात्रों के नाम व रोल नम्बर एक सामान है और सभी छात्रों को परीक्षा में शत प्रतिशत अंक मिले है। याचिका में नीट परीक्षा में भाई-भतीजावाद और भ्रष्टाचार का भी आरोप लगाया गया है। जबलपुर निवासी अमीषी वर्मा ने यह मामला दायर किया है। 

अमीषी ने दायर की याचिका

अमीषी की ओर से वकील आदित्य संघी ये केस लड़ेंगे। वहीं, एक अन्य मामले में अधिवक्ता बृजेन्द्र मिश्रा पक्ष रखेंगे। दायर याचिका में कहा गया है कि याचिकाकर्ता नीट यूजी परीक्षा 2024 में शामिल हुई थी और उसे 720 अंक में से 615 अंक प्राप्त हुए थे।

भाई-भतीजावाद का आरोप

छात्रा को अधिक अंक मिलने की उम्मीद थी। याचिका में कहा गया था कि परीक्षा परिणाम में 67 छात्रों को शत प्रतिशत अंक मिले है। सभी के नाम और रोल नम्बर में समानता थी। एक ही संस्थान के छात्रों को पास करने के लिए परीक्षा में भाई-भतीजावाद व भ्रष्टाचार किया गया है।

याचिका में की गई ये मांग

याचिका में मांग की गई है कि उच्च न्यायालय की निगरानी में उच्च स्तरीय कमेटी से मामले की जांच कराई जाए। चयनित छात्रों को अस्थाई तौर पर दाखिला दिया जाये। मामले में शीघ्र सुनवाई होने की संभावना है। 

यह भी पढ़ें: Sagar News: माता-पिता से अलग नहीं होने पर छोड़ कर चली गई पत्नी, याचिका में की ऐसी मांग कोर्ट ने सुना दिया ये फैसला

यह भी पढ़ें: नेहा सिंह राठौर को MP हाईकोर्ट ने दिया झटका, विवादित कार्टून पोस्ट करने के मामले में बुरी फंसी गायिका

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें