Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MP News: उज्जैन के इस्कॉन मंदिर में मनाया जाएगा आध्यात्मिक न्यू ईयर, गोपियों की तरह सजेगी युवतियां

उज्जैन के भरतपुरी स्थित इस्कॉन मंदिर में नए साल के आगमन के साथ ही 30 जनवरी को इस मंदिर में युवतियों के लिए आध्यात्मिक न्यू ईयर पार्टी का आयोजन किया जाएगा। इस दौरान युवतियां मृदंग की थाप पर श्रीकृष्ण के भजनों पर झूमते हुए नए साल का स्वागत करेंगी।इस कार्यक्रम में शामिल होने वाली सभी युवतियों को गोपी की तरह शृंगार किया जाएगा। खाने में सात्विक चाइनीस फ्रूट शामिल रहेगा।

By Jagran News Edited By: Nidhi Avinash Updated: Tue, 26 Dec 2023 04:18 PM (IST)
Hero Image
उज्जैन के इस्कॉन मंदिर में मनाया जाएगा आध्यात्मिक न्यू ईयर (Image: Jagran)

नईदुनिया/जागरण डेस्क, उज्जैन। New Year 2024: साल 2023 कुछ ही दिनों में खत्म होने वाला है और सभी लोग वर्ष 2024 का जोरो-शोरों से इंतजार कर रहे है। न्यू ईयर पार्टी का जश्न मनाने के लिए लोग पहाड़ों पर घूम रहे है तो कोई भक्ति में डूब गया है।

ऐसा ही कुछ उज्जैन के भरतपुरी स्थित इस्कॉन मंदिर में देखने को मिलेगा। नए साल के आगमन के साथ ही 30 जनवरी को इस मंदिर में युवतियों के लिए आध्यात्मिक न्यू ईयर पार्टी का आयोजन किया जाएगा। इस दौरान युवतियां मृदंग की थाप पर श्रीकृष्ण के भजनों पर झूमते हुए नए साल का स्वागत करेंगी।

गोपियों की तरह होगा शृंगार

इस कार्यक्रम में शामिल होने वाली सभी युवतियों को गोपी की तरह शृंगार किया जाएगा। इसमें गेम्स, गोपी डाट, नृत्य कीर्तन, जीवन प्रबंधन का पाठ और महाप्रसादी का भी इंतजाम होगा। जागरण सहयोगी नई दुनिया से बातचीत के दौरान कार्यक्रम संयोजक राधा प्यारी दासी ने बताया कि 'युवतियों में आध्यात्मिकता का प्रचार करने के लिए संस्था इस्कॉन अवंति स्प्रिचुअल वारियर द्वारा वर्षभर कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं।'

उज्जैन में भारतीय संस्कृति और श्रीकृष्ण भक्तिधारा का ज्ञान मिलने के लिए युवतियों के लिए नए साल में ऐसा आध्यात्मिक पार्टी का आयोजन किया जा रहा है। इस्कॉन मंदिर के ऑडिटोरियम ये पार्ट होगी और विभिन्न धार्मिक कार्यक्रम और प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी। जीतने वाले विजेता को गिफ्ट भी दिए जाएंगे और कार्यक्रम के समापन में महाप्रसादी का आयोजन होगा।

क्या-क्या होगा शामिल?

  • खाने में सात्विक चाइनीज फ्रूट शामिल रहेगा।
  • श्रीकृष्ण भक्ति संगीत पर युवतियां नृत्य करेंगी।
  • आर्केस्ट्रा कीर्तन में भक्ति रस बरसेगा।
  • आध्यात्मिक पार्टी में शामिल होने के लिए युवतियों को मंदिर कार्यालय में 27 दिसंबर तक अपना रजिस्ट्रेशन कराना होगा।
  • आर्केस्ट्रा कीर्तन भी आयोजित किए जाएंगे।
  • पार्टी का समय शाम 4 से रात 8 बजे तक रहेगा।

यह भी पढ़ें: Khandwa Crime News: खंडवा में बदमाशों ने पहले किया बच्चे का अपहरण, फिर हाथ-पैर बांधकर वापस पटक गए

यह भी पढ़ें: MP Cabinet: मोहन कैबिनेट में 23 लोकसभा सीटों से बनाए मंत्री, क्या BJP ने सेट कर दिया मिशन 2024 के लिए समीकरण?

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर