Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Madhya Pradesh: NIA ने सिवनी में की छापेमारी, दो लोगों को जारी किया नोटिस; इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जब्त

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) और स्थानीय पुलिस ने मध्य प्रदेश के सिवनी में तलाशी लेने के बाद दो लोगों को हिरासत में लिया और पूछताछ के बाद उन्हें छोड़ दिया। इस दौरान कुछ आपत्तिजनक सामग्री और इलेक्ट्रॉनिक उपकरण कथित तौर पर जब्त किए गए।

By Jagran NewsEdited By: Versha SinghUpdated: Sun, 12 Mar 2023 12:56 PM (IST)
Hero Image
NIA ने सिवनी में की छापेमारी, दो लोगों को जारी किया नोटिस जारी

सिवनी (मध्य प्रदेश), एजेंसी। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (National Investigation Agency) और स्थानीय पुलिस ने मध्य प्रदेश के सिवनी में तलाशी लेने के बाद दो लोगों को हिरासत में लिया और पूछताछ के बाद उन्हें छोड़ दिया। इस दौरान कुछ आपत्तिजनक सामग्री और इलेक्ट्रॉनिक उपकरण कथित तौर पर जब्त किए गए। इसकी जानकारी रविवार को एक पुलिस अधिकारी ने दी।

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भोपाल में संवाददाताओं से कहा कि उन्हें केंद्रीय जांच एजेंसी द्वारा नोटिस जारी किया गया है और जांच के तहत बेंगलुरु बुलाया गया है।

सिवनी के पुलिस अधीक्षक रामजी श्रीवास्तव ने बताया कि शनिवार को तीन लोगों के ठिकानों पर छापेमारी की गई जिसके बाद दो लोगों को पूछताछ के लिए जबलपुर ले जाया गया।

श्रीवास्तव ने कहा कि यह कार्रवाई गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम (Unlawful Activities Prevention Act) (UAPA) और भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) के तहत दिल्ली में दर्ज एक मामले के सिलसिले में की गई है।

उन्होंने कहा कि एनआईए (National Investigation Agency) की टीम ने इन परिसरों से इलेक्ट्रॉनिक उपकरण, हार्ड डिस्क और आपत्तिजनक साहित्य जब्त किया है।

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने रविवार को संवाददाताओं को बताया कि हिरासत में लिए गए दोनों लोगों को बाद में एनआईए (National Investigation Agency) ने पूछताछ के बाद रिहा कर दिया। उन्होंने कहा कि दोनों को नोटिस दिया गया है और बेंगलुरु तलब किया गया है।

मिश्रा ने बताया कि इन लोगों के पास से एनआईए की टीम ने मोबाइल सिम और इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों सहित 26 सामान जब्त किए हैं।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें