Move to Jagran APP

Sehore में पुलिस कमिश्नर प्रणाली के तहत नाइट कॉम्बिंग गश्त की चली कार्रवाई, पुलिस ने 143 बदमाशों को धरा

मध्यप्रदेश के सीहोर जिले में बदमाशों गुंडों और समाज के लिए खतरा बनने वालों को पकड़ने के लिए पुलिस ने सघन काम्‍बिंग गश्त की। शनिवार-रविवार की मध्य रात्रि को थाना प्रभारी नलिन बुधौलिया ने थानों के साथ लाइन के जवानों के साथ इलाकों में गश्त किया।

By Jagran NewsEdited By: Nidhi VinodiyaPublished: Sun, 11 Dec 2022 03:48 PM (IST)Updated: Sun, 11 Dec 2022 03:48 PM (IST)
Sehore में पुलिस कमिश्नर प्रणाली के तहत नाइट कॉम्बिंग गश्त की चली कार्रवाई

सिहोर, जागरण डिजिटल डेस्क: मध्यप्रदेश के सीहोर जिले में बदमाशों, गुंडों और समाज के लिए खतरा बनने वालों को पकड़ने के लिए पुलिस ने सघन काम्‍बिंग गश्त की। शनिवार-रविवार की मध्य रात्रि को थाना प्रभारी नलिन बुधौलिया ने थानों के साथ लाइन के जवानों के साथ इलाकों में गश्त किया। पुलिस द्वारा की गई इस कार्रवाई से बदमाशों के अंदर अफरातफरी देखने को मिली। पुलिस ने इस गश्त के दौरान कई एक्टिव बदमाशों को गिरफ्तार किया और उनके खिलाफ प्रतिबंधात्मक करवाई कर गुंडे-बदमाशों का रिकॉर्ड भी अपडेट किया गया।

143 बदमाशों के खिलाफ कार्रवाई

बता दें कि सीहोर जिले की पुलिस अब एक्टिव हो चुकी है। पुलिस ने 143 बदमाशों के खिलाफ कार्रवाई की है। इनमें फरार वारंटी, स्थाई वारंटी इनामी बदमाशों एवं अन्य अपराधों में फरार आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। जानकारी के अनुसार पुरे राज्य में कानून-व्यवस्था बनी रहे इसलिए पूरे प्रदेश में कॉम्बिंग गश्त को एक्टिव किया जा रहा है। बता दें कि इस कार्रवाई के अंतर्गत सीहोर जिले में पुलिस अधीक्षक मयंक अवस्थी, एएसपी गीतेश गर्ग, एसडीओपी, सीएसपी, एसडीओपी समेत 240 पुलिसकर्मियों का बल अलग-अलग टीम बनाकर रात में कॉम्बिंग गश्त कर रहा है।

कट्टा सहित 4 कारतूस भी किये जब्त

रात भर चली इस कार्रवाई में स्थाई वारंट 83, गिरफ्तारी वारंट 51, 299 मामलों में फरार आरोपियों में से एक, इनामी बदमाश 2, जिला बदर किए गए 2 आरोपितों सहित अन्य 4 शामिल को मिलाकर कुल 143 पर कार्रवाई की गई है। वही पुलिस ने 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिनसे एक कट्टा सहित 4 कारतूस भी जब्त किए है।

भोपाल में 987 बदमाशों को किया गिरफ्तार  

सिहोर जिले में रात भर चली इस कर्रवाई में 83 स्थाई वारंट, 51गिरफ्तारी वारंट, 299 मामलों में फरार आरोपितों में एक, दो इनामी बदमाश, दो जिला बदल बदमाश, अन्य चार आरोपी मिलाकार कुल 143 बदमाशों पर कारवाई की गई है। इन बदमाशों के पास से कटते और कारतूस भी जब्त किये गए हैं। बता दें कि राजधानी में पुलिस कमिश्नर प्रणाली लागू होने के एक साल पूरा होने पर यह काम्बिंग गश्त किया जा रहा है। इस प्रणाली का उद्देश्य कानून व्यवस्था सख्त करना और गुंडे-बदमाशों पर लगाम लगाना है। इस प्रणाली के तहत प्रदेश की राजधानी भोपाल में भी 987 से ज्यादा बदमाशों को गिरफ्तार किया गया। बता दें कि इन बदमाशों को पकड़ने के लिए 200 गाड़ियों में करीब 1200 से अधिक पुलिसकर्मी एक्टिव हुए थे।

यह भी पढ़ें - कमलनाथ ने AAP व AIMIM को बताया 'भाजपा की B-टीम', गुजरात के बाद अब मध्य प्रदेश में लड़ सकती हैं विधानसभा चुनाव!

Bhopal News: पुलिस कमिश्नर प्रणाली की हुई कार्रवाई, छह घंटों में 987 बदमाश गिरफ्तार


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.