Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NRI Summit: आज से इंदौर में लगेगा एनआरआई समिट, 40 देशों में बसे 250 से ज्यादा इंदौरी निकालेंगे शहर की समस्याओं का समाधान

मौके पर अप्रवासी भारतीयों की सुविधा के लिए वेबसाइट भी लांच की जाएगी। महापौर 40 देशों के अप्रवासी इंदौरियों से आनलाइन और लगभग 200 लोगों से प्रत्यक्ष चर्चा करेंगे। अमेरिका इंग्लैंड आस्ट्रेलिया मलेशिया यूएई बहरीन जापान आयरलैंड जर्मनी स्वीडन के साथ ही अफ्रीकी देशों से अप्रवासी इंदौरी कार्यक्रम में आनलाइन या आफलाइन जुड़ेंगे। विवार सुबह 830 बजे रणजीत हनुमान रोड स्थित विश्राम बाग में पोहा पार्टी भी रखी है।

By Jagran NewsEdited By: Mohammad SameerUpdated: Sun, 17 Dec 2023 06:39 AM (IST)
Hero Image
आज से इंदौर में लगेगा एनआरआई समिट

जेएनएन, इंदौर। नगर निगम और इंदौर एनआइआर फोरम ने रविवार को एनआरआइ समिट रखी है। 40 देशों में बसे 250 से ज्यादा इंदौरी समिट का हिस्सा बनेंगे। आयोजन ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में होगा। दो सत्रों में होने वाली समिट में इस बात पर चर्चा होगी कि विदेश में बसे इंदौरी शहर के लिए क्या कर सकते हैं और इंदौर से उनकी क्या अपेक्षा है।

महापौर पुष्यमित्र भार्गव इन इंदौरियों को विश्राम बाग में पोहा पार्टी भी देंगे। यहां अयोध्या राम मंदिर की प्रतिकृति भी रखी जाएगी। समिट में शामिल होने वाले इंदौरी शहर से जुड़ी समस्याओं के निराकरण व शहर हित में किस तरह अपना योगदान दे सकते हैं, इस संबंध में अपने सुझाव व सहयोग के बारे में जानकारी देंगे। इसके अलावा एनआरआइ के परिवार के सदस्य जो इंदौर में रह रहे हैं, उनकी समस्याओं के निराकरण के लिए इंदौरवासी किस तरह सहयोग दे सकते हैं, इस पर भी चर्चा होगी।

इस मौके पर अप्रवासी भारतीयों की सुविधा के लिए वेबसाइट भी लांच की जाएगी। महापौर 40 देशों के अप्रवासी इंदौरियों से आनलाइन और लगभग 200 लोगों से प्रत्यक्ष चर्चा करेंगे। अमेरिका, इंग्लैंड, आस्ट्रेलिया, मलेशिया, यूएई, बहरीन, जापान, आयरलैंड, जर्मनी, स्वीडन के साथ ही अफ्रीकी देशों से अप्रवासी इंदौरी कार्यक्रम में आनलाइन या आफलाइन जुड़ेंगे।

पोहा पार्टी भी...

रविवार सुबह 8:30 बजे रणजीत हनुमान रोड स्थित विश्राम बाग में पोहा पार्टी भी रखी है। विश्राम बाग में बनाए गए श्री राम मंदिर माडल का अवलोकन भी किया जाएगा। समिट का शुभारंभ शाम 4.30 बजे किया जाएगा। अतिथियों में विदेश राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी, विदेश मंत्रालय के प्रभारी डा. विजय, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा, राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, सांसद शंकर लालवानी होंगे।

यह भी पढ़ेंः Bangladesh: बांग्लादेश में सरकार विरोधी रैली में शामिल हुए हजारों लोग, प्रधानमंत्री शेख हसीना से मांगा इस्तीफा