Move to Jagran APP

MP Crime: सगाई के बाद मंगेतर से बनाए संबंध, रुपयों के लिए युवती से तोड़ दिया रिश्ता; इंजीनियर पर दुष्कर्म का केस दर्ज

एक युवती ने अपने मंगेतर के खिलाफ दुष्कर्म का केस कराया है। कुछ दिन पहले युवती ने जब शादी करने के लिए दबाव बनाया तो आनंद ने 10 लाख रुपये की मांग रख दी। युवती ने इतनी राशि देने से मना किया तो उसके रिश्ता तोड़ने की बात कह दी। शिकायत की जांच के बाद युवती के मंगेतर के खिलाफ दुष्कर्म दहेजएक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया गया है।

By Anand dubey Edited By: Jeet Kumar Updated: Sun, 16 Jun 2024 06:00 AM (IST)
Hero Image
सगाई के बाद मंगेतर से बनाए संबंध, रुपयों के लिए युवती से तोड़ दिया रिश्ता

जेएनएन, भोपाल। महिला थाना पुलिस ने एक युवती की शिकायत पर उसके मंगेतर के खिलाफ दुष्कर्म का केस दर्ज कर लिया है। आरोप है कि सगाई के समय मंगेतर ने दहेज में पांच लाख रुपये ले लिए थे। साथ ही वह युवती के साथ लिव इन में रहने लगा था। बाद में 10 लाख रुपये की मांग पूरी नहीं होने पर उसने रिश्ता तोड़ दिया।

महिला थाना प्रभारी शिल्पा कौरव ने बताया कि अवधपुरी में रहने वाली 27 वर्षीय युवती ने थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई थी। उसमें बताया कि वर्ष 2018 में कालेज की पढ़ाई करने के दौरान उसका परिचय कालोनी में किराए का कमरा लेकर इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे आनंद कुमार नाम के युवक से हुआ था। वह मूलत: बिहार का रहने वाला है।

कुछ दिनों बाद उनके बीच प्रेम प्रसंग शुरू हो गया था। इस बीच उसकी नौकरी हैदराबाद में लग गई, तो आनंद वहां भी उसके पास जाने लगा था। मई -2022 में दोनों परिवारों की सहमति से उनकी सगाई हो गई। सगाई के दौरान युवती के स्वजन ने पांच लाख रुपये दिए थे। उधर, सगाई के बाद उसने युवती का शारीरिक शोषण भी करना शुरू कर दिया।

युवती के मंगेतर के खिलाफ दुष्कर्म, दहेज एक्ट के तहत केस दर्ज

आनंद की नौकरी हैदराबाद की एक निजी फर्म में लग गई, जबकि युवती भोपाल में मार्केटिंग का काम करने लगी। कुछ दिन पहले युवती ने जब शादी करने के लिए दबाव बनाया, तो आनंद ने 10 लाख रुपये की मांग रख दी। युवती ने इतनी राशि देने से मना किया, तो उसके रिश्ता तोड़ने की बात कह दी। शिकायत की जांच के बाद युवती के मंगेतर के खिलाफ दुष्कर्म, दहेज एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया गया है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें