Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ग्वालियर में बाइक चोरी मामले को पुलिस ने 24 घंटे में सुलझाया, केंद्रीय गृह मंत्री ने भी किया था FIR का जिक्र

Gwalior मध्य प्रदेश के ग्वालियर में एक बाइक चोरी हुई थी। चोरी के बाद नए कानूनों के तहत सबसे पहले इसी मामले में FIR दर्ज हुई थी। जिसका जिक्र केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी किया था। इस मामले में पुलिस ने 24 घंटे के अंदर आरोपी को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से चोरी की बाइक बरामद कर ली है।

By Jagran News Edited By: Versha Singh Updated: Thu, 04 Jul 2024 12:48 PM (IST)
Hero Image
ग्वालियर में चोरी हुई बाइक बरामद, आरोपी भी हुआ गिरफ्तार (फोटो- नई दुनिया)

जागरण न्यूज, ग्वालियर। मध्य प्रदेश के ग्वालियर में 30 जून को एक घर के बाहर से एक बाइक चोरी होने का मामला सामने आया था। वहीं, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने नए कानून लागू होने के बाद ग्वालियर में हुई वाहन चोरी की में हुई एफआईआर का जिक्र भी किया था। बाइक चोरी के इस मामले को ग्वालियर पुलिस ने 48 घंटे के अंदर ही सुलझा लिया है। पुलिस ने वाहन चोरी करने वाले शातिर चोर को भी पकड़ लिया है।

पुलिस ने 24 घंटे में सुलझाया मामला

पुलिस ने इस मामले में पीड़ित पक्ष की FIR दर्ज की और तुरंत इस मामले में कार्रवाई भी की। जबकि पहले तो 24 घंटे से पहले वाहन चोरी की कोई FIR नहीं लिखी जाती थी।

बता दें कि हजीरा थाना क्षेत्र में स्थित मां पीतांबरा कालोनी में रहने वाले सौरभ नरवरिया की बाइक 30 जून की रात करीब 12 बजे उनके घर के बाहर से चोरी हो गई थी।

अमित शाह ने भी किया था चोरी के मामले का जिक्र

हजीरा थाना पुलिस ने भारतीय न्याय संहिता की धारा 303 (2) के तहत एफआईआर दर्ज की थी। इसका जिक्र 1 जुलाई को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भी नए कानून की पहली FIR के रूप में किया था। इसलिए ग्वालियर पुलिस के लिए इस एफआईआर को सुलझाना प्राथमिकता थी।

पुलिस ने मामले की जांच करते समय करीब 100 सीसीटीवी कैमरे देखे, जिनमें चोर के आने और जाने का पूरा रूट खंगाला गया। चोर की पहचान भी हो गई। इसके बाद उसकी घेराबंदी की गई। मंगलवार देर रात चोर को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। उसकी निशानदेही पर पुलिस ने चोरी की गई बाइक भी बरामद कर ली।

पुलिस के अनुसार, पकड़ा गया आरोपित स्थानीय नारायण विहार कालोनी निवासी सचिन लोधी है। वह मूल रूप से भिंड का रहने वाला है। करीब दो साल से ग्वालियर में रहकर वाहन चोरी करके बेचा करता था। पहले वह किन घटनाओं में शामिल रहा, इस बारे में भी उससे पूछताछ की जा रही है।

यह भी पढ़ें- Tinder Date Scam: ट‍िंडर पर GF बनाना युवक को पड़ गया भारी, पहली ही डेट पर हुआ कुछ ऐसा; उड़ गए होश

यह भी पढ़ें- हत्या मामले में कांस्टेबल की आजीवन कारावास की सजा बरकरार, साल 2002 का है मामला; SC ने कहा- यह हत्या के अलावा और कुछ नहीं

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें