Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Leap Year Anniversary 2024: सात जन्मों का साथ निभाने का वादा... शादी को हो गए 8 साल, लेकिन मनाएंगे दूसरी सालगिरह

मध्य प्रदेश के कटनी जिले के मानसरोवर के रहने वाले प्रदीप देवनाथ की शादी को गुरुवार को आठ साल पूरे हो गए लेकिन ये उनकी दूसरी सालगिरह है। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि उनकी शादी 29 फरवरी 2016 को हुई थी। इस वजह वह 29 फरवरी को शादी की दूसरी सालगिरह मनाएंगे। लीप ईयर में शादी होने की वजह से चार साल बाद उनकी सालगिरह होती है।

By Jagran News Edited By: Devshanker Chovdhary Updated: Thu, 29 Feb 2024 07:59 PM (IST)
Hero Image
कटनी के प्रदीप 29 फरवरी 2024 को दूसरी बार शादी की सालगिरह मनाएंगे। (फोटो- जागरण)

जेएनएन, कटनी। मध्य प्रदेश के कटनी जिले के मानसरोवर के रहने वाले प्रदीप देवनाथ की शादी को गुरुवार को आठ साल पूरे हो गए, लेकिन ये उनकी दूसरी सालगिरह है। ऐसा इसलिए हुआ, क्योंकि उनकी शादी 29 फरवरी, 2016 को हुई थी। इस वजह वह 29 फरवरी को शादी की दूसरी सालगिरह मनाएंगे। लीप ईयर में शादी होने की वजह से चार साल बाद उनकी सालगिरह होती है।

लीप ईयर को लेकर उत्साहित

प्रदीप जैसे कई अन्य लोग भी हैं, जो इस लीप ईयर को लेकर उत्साहित हैं। कई लोग गुरुवार के दिन अपने बच्चों को जन्म देना चाहते हैं। इस यूनिक तारीख को लेकर अस्पताल ने भी पूरी तैयारी कर रखी है। जिला अस्पताल समेत निजी अस्पतालों में अतिरिक्त तैयारी की गई है।

2016 में हुई थी शादी

बता दें कि मानसरोवर कॉलोनी माधव नगर के रहने वाले प्रदीप देवनाथ की शादी 29 फरवरी, 2016 को भानुप्रिया के साथ हुई थी। उनकी शादी लीप ईयर में होने की वजह से उनकी सालगिरह चार साल बाद होती है।

प्रदीप के परिवार के लोग सालगिरह को मनाने को लेकर काफी उत्साहित हैं। प्रदीप ने बताया कि उनके परिवार ने एक दिन पहले यानी कि बुधवार से ही पार्टी की तैयारी शुरू कर दी है और आज सालगिरह मनाया जाना है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें