Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bhopal Crime: लूटपाट के मकसद से दिवाली पर खरीदी थी रेसर बाइक, अपराध जगत में बनाना चाहते थे दबदबा

Bhopal Crime भोपाल के शाहपुर इलाके से चाकू की नोंक पर लूटपाट करने वाले अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। शहर को लूटने की साजिश से दिवाली पर इन अपराधियों ने नई रेसर बाइक खरीदी थी। इनसे लूट का माल भी बरामद किया गया है।

By Jagran NewsEdited By: Babita KashyapUpdated: Thu, 03 Nov 2022 12:23 PM (IST)
Hero Image
भोपाल में चाकू दिखाकर लूटपाट करने वाले तीन लुटेरों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

भोपाल, जागरण आनलाइन डेस्‍क। Bhopal Crime: भोपाल के शाहपुरा इलाके में सोमवार की रात सवा चार घंटे तक मारपीट करने व चाकू दिखाकर लूटपाट करने वाले तीन लुटेरों को पुलिस ने 24 घंटे के भीतर गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए लुटेरों में मुख्य आरोपित पर पहले से अपराध दर्ज है।

इनमें एक नाबालिग भी आरोपित है, जो रेकी किया करता था। पुलिस ने लूट का सामान खरीदने वाले एक किराना व्यापारी को भी गिरफ्तार किया है। इस तरह कुल चार आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

दिवाली पर खरीदी थी नई रेसर बाइक

शहर को लूटने के लिए मुख्य आरोपित ने दिवाली पर नई रेसर बाइक खरीदी थी। आरोपितों के पास से पुलिस ने लूटा गया माल भी बरामद कर लिया है। पुलिस के सामने आरोपितों ने कबूल किया है कि वे शहर को लूट कर पैसे के साथ मौज-मस्ती करना चाहते थे और अपराध की दुनिया में अपना दबदबा बनाना चाहते थे।

इन आरोपितों पर पहले से भी दर्ज हैं कई मामले

गिरफ्तार किए गए आरोपितों में ज्ञानोदय स्कूल के पास बागमुगलिया निवासी अर्जुन अहिरवार (22), दानिश नगर बागसेवनिया के हरवंश विहार कॉलोनी निवासी सत्यम बैरागी (20) शामिल हैं। ये दोनों प्रमुख लुटेरे हैं। इनमें अर्जुन अहिरवार के खिलाफ महिलाओं के साथ छेड़खानी का मामला दर्ज है, जबकि सत्यम बैरागी पर पहले से चोरी का मामला दर्ज है।

रैकी करने वाले एक नाबालिग को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इसके अलावा लुटेरों से सामान खरीदने वाले बागमुगलिया निवासी नमन अग्रवाल (19) को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।

नाबालिग को रैकी के लिए 200 रुपए में रखा गया था

लूटे गए मोबाइल को खरीदने-बेचने के लिए यह गिरोह बागमुगलिया के किराना व्यापारी के साथ जुड़ा हुआ था। रैकी के लिए एक नाबालिग को भी 200 रुपए प्रतिदिन के हिसाब से अपने पास रखा था। इससे पहले कि यह गिरोह और लूट को अंजाम देता, उससे पहले ही एक आटो को टक्‍कर मारने को लेकर पुलिस ने इसे दबोच लिया।

24 घंटे में बाइक सवारों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पूछताछ के बाद लूटा गया सामान भी बरामद कर लिया गया है। आरोपितों लुटेरों के साथ एक किराना व्यापारी को भी लूटपाट का सामान खरीदने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

यह भी पढ़ें-

Jabalpur crime: दुकान पर मोबाइल भूली युवती, शाप कीपर ने किया गलत काम; निजी वीडियो किए वायरल

मध्‍य प्रदेश में पर्यटकों की सुरक्षा के लिए तैनात होगी पर्यटन पुलिस, 'एक देश-एक वर्दी' का भी आह्वान

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर