Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bharat Jodo Yatra: इंदौर में राहुल गांधी को मिली बम से उड़ाने की धमकी, पुलिस प्रशासन में हड़कंप

Bharat Jodo Yatra इंदौर में कांग्रेस (Congress) की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। धमकी भरा ये पत्र इंदौर की एक मिठाई की दुकान से मिला है। इस पत्र में एक विधायक के नाम का भी जिक्र है।

By Jagran NewsEdited By: Babita KashyapUpdated: Fri, 18 Nov 2022 01:48 PM (IST)
Hero Image
भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गाधी, फाइल फोटो

इंदौर, जागरण आनलाइन डेस्‍क। Bharat Joda Yatra: कांग्रेस (Congress) सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को इंदौर में बम से उड़ाने की धमकी मिलने के बाद से जिला व पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया है। ये धमकी भरा पत्र जूनी इंदौर थाना क्षेत्र की एक मिठाई की दुकान पर मिला है। फिलहाल पुलिस पास में लगे सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चिट्ठी छोड़ने वाले शख्स की तलाश कर रही है।

अज्ञात व्‍यक्ति ने छोड़ा पत्र 

मिली जानकारी के अनुसार, इंदौर के जूनी इलाके में स्थित एक मिठाई की दुकान पर किसी अज्ञात व्‍यक्ति ने एक पत्र छोड़ा था। जब दुकान के मालिक की नजर इस पर पड़ी तो उसने वो पत्र पुलिस को सौंप दिया। इस पत्र में राहुल गांधी को भारत जोड़ो यात्रा के तहत इंदौर में स्थित खालसा कालेज में रुकने पर बम से उड़ाये जाने की धमकी दी गई है।

डीसीपी ने की पत्र की पुष्टि

डीसीपी इंटेलीजेंस रजत सकलेचा ने भी धमकी भरा पत्र मिलने की पुष्टि करते हुए बताया कि ये पत्र उज्‍जैन से आया है। दरअसल इस पत्र में एक विधायक के नाम का भी जिक्र है।

रतलाम विधायक चेतन कश्यप ने जतायी अनभिज्ञता

उधर, राहुल गांधी को जान से मारने की धमकी वाले पत्र के पीछे रतलाम विधायक चेतन कश्यप का नाम लिखा था। विधायक चेतन कश्यप ने इस बारे में अनभिज्ञता जाहिर की है और इस बारे में उच्च प्रशासनिक अधिकारियों से बात करने के लिए कहा है।

उचित कार्रवाई करे पुलिस

मध्य प्रदेश कांग्रेस के राज्य सचिव राजेश चोकसे ने कहा कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा ने उन लोगों में दहशत पैदा कर दी है जो देश को एकता में नहीं देखना चाहते हैं। भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी की सुरक्षा को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पहले भी आशंका जता चुके हैं।

इंदौर में मिले धमकी भरे पत्र ने चिंता और भी बढ़ा दी है. पुलिस और प्रशासन को वरिष्ठ नेता राहुल गांधी और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की सुरक्षा को और मजबूत करना चाहिए. साथ ही इस मामले में उचित कार्रवाई की जाए।

24 अक्‍टूबर से मध्‍य प्रदेश में शुरू हुई थी भारत जोड़ो यात्रा

उल्लेखनीय है कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा 24 अक्‍टूबर से मध्य प्रदेश में शुरू हुई थी। पुलिस इस मामले में आसपास के सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रही है। बता दें कि हाल ही में पंजाब के कीर्तनकर ने खालसा कॉलेज में प्रकाश पर्व पर कार्यक्रम के दौरान सम्मानित किए जाने पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ (Kamal Nath) की आलोचना की थी। साथ ही ये भी कहा था कि वह फिर कभी इंदौर नहीं आएंगे। इसको लेकर काफी विवाद भी हुआ था।

यह भी पढ़ें -

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे बोले- वीर सावरकर पर राहुल गांधी की टिप्पणी को मैं नहीं मानता

वीर सावरकर पर की गई टिप्पणी को लेकर मुश्किलों में राहुल गांधी, शिंदे गुट की नेता ने दर्ज कराई पुलिस में शिकायत

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें