Move to Jagran APP

Ayodhya Ram temple: सीएम मोहन यादव ने की 22 जनवरी को ऐतिहासिक दिन बनाने की अपील, बोले- नए सिरे से बन रहा राम मंदिर

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने रविवार को लोगों से 22 जनवरी को ऐतिहासिक दिन बनाने की अपील की। न्होंने कहा कि दो हजार साल पहले सम्राट विक्रमादित्य उज्जैन से अयोध्या गए और उस स्थान का कायाकल्प किया और एक राम मंदिर बनवाया। सीएम मोहन ने कहा कि इस दिन को हमें एक अविस्मरणीय और ऐतिहासिक आयोजन बनाना चाहिए।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Updated: Sun, 21 Jan 2024 05:44 PM (IST)
Hero Image
सीएम मोहन यादव ने की 22 जनवरी को ऐतिहासिक दिन बनाने की अपील। फाइल फोटो।

पीटीआई, उज्जैन। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने रविवार को लोगों से 22 जनवरी को ऐतिहासिक दिन बनाने की अपील की। रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम समारोह से पहले पूरे देश में मनाए जा रहे जश्न के बीच उज्जैन में पत्रकारों से बात की।

सम्राट विक्रमादित्य ने बनवाया था राम मंदिरः सीएम यादव  

इस दौरान उन्होंने कहा कि दो हजार साल पहले सम्राट विक्रमादित्य उज्जैन से अयोध्या गए और उस स्थान का कायाकल्प किया और एक राम मंदिर बनवाया। उन्होंने बताया कि सम्राट विक्रमादित्य जिस मंदिर को बनवाए थे, उसके बाद में बाबर ने ध्वस्त कर दिया था। उन्होंने आगे कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद फिर से मंदिर का मंदिर का पुनरुद्धार और नए सिरे से बनाया जा रहा है।

यह भी पढ़ेंः Ram Mandir: रामभक्ति के साथ देश के सामाजिक-सांस्कृतिक ताने बाने को मजबूत बना रहे PM Modi, यम-नियम व्रत का भी कर रहे पालन

22 जनवरी को बनाया जाना चाहिए ऐतिहासिक दिन

उन्होंने कहा कि इस दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य नेता अयोध्या में मौजूद होंगे। सीएम मोहन ने कहा कि इस दिन को हमें एक अविस्मरणीय और ऐतिहासिक आयोजन बनाना चाहिए। उन्होंने कहा कि जब भगवान राम गर्भगृह में प्रवेश करेंगे तो यह सबसे  पवित्र क्षण होगा। उन्होंने बताया कि मध्य प्रदेश सरकार और राज्य के लोग 16 जनवरी से ही इस भव्य आयोजन की तैयारी कर रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः Ram Mandir: भगवान राम को राष्ट्रीय एकता का प्रतीक बनाएगा रेलवे, 8300 स्टेशनों में जलेंगे दीये; LED पर दिखेगी लाइव प्राण प्रतिष्ठा

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।