Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Madhya Pradesh: पांचवी और आठवीं की बोर्ड परीक्षा में फेल हुए सभी छात्र, 109 स्कूलों के रिजल्ट में आई गड़बड़ी

RSKMP Board 8th 5th Result 2023 मध्य प्रदेश के इंदौर में पांचवीं-आठवीं कक्षा के बोर्ड के रिजल्ट ने सबको हैरान कर दिया है। 109 स्कूलों के बोर्ड के रिजल्ट सामने आए हैं जिसमें पांचवीं-आठवीं कक्षा के सभी छात्र फेल हो गए है।

By Jagran NewsEdited By: Nidhi AvinashUpdated: Sat, 20 May 2023 09:54 AM (IST)
Hero Image
Madhya Pradesh: पांचवी और आठवीं की बोर्ड परीक्षा में फेल हुए सभी छात्र, 109 स्कूलों के रिजल्ट में आई गड़बड़ी

इंदौर, नई दुनिया/जागरण डेस्क। RSKMP Board 8th, 5th Result 2023: मध्य प्रदेश के इंदौर में पांचवीं-आठवीं कक्षा के बोर्ड के रिजल्ट ने सबको हैरान कर दिया है। 109 स्कूलों के बोर्ड के रिजल्ट सामने आए हैं, जिसमें पांचवीं-आठवीं कक्षा के सभी छात्र फेल हो गए है।

फेल हुए छात्रों में प्राइवेट स्कूलों की संख्या सबसे अधिक है। मार्कशीट में भी कई गलतियां सामने आई हैं, जिसमें आठवीं के छात्रों को पांचवीं कक्षा का बता दिया है। छात्रों के माता-पिता ने इसको लेकर स्कूलों में शिकायत की है।

स्कूल प्रबंधन पर उठे सवाल

15 मई को 5वीं और 8वीं कक्षा के छात्रों के रिजल्ट घोषित किए गए थे। सभी छात्रों के फेल होने के बाद स्कूल प्रबंधन पर सवाल खड़े हो रहे है। 80 से ज्यादा स्कूलों में 8वीं कक्षा के सभी छात्रों का रिजल्ट फेल आया है। सभी को 0 मार्क्स मिले हैं।

वहीं, 5वीं कक्षा के छात्रों का रिजल्ट का भी हाल-बेहाल है। इस मामले को लेकर स्कूल प्रबंधन ने जिला परियोजना समन्वयक कार्यालय में शिकायत की है। प्रबंधन ने सफाई दी है कि छात्रों ने पेपर दिया, लेकिन स्कूल में पास होने वाले सभी छात्रों को अनुपस्थित और फेल दिखाया है।

109 स्कूलों के परिणाम में आई गड़बड़ी

जिले के 109 स्कूलों के रिजल्ट में गड़बड़ी देखने को मिली है। मार्कशीट में कई गड़बड़ी देखने को मिली है। कई छात्रों के रिजल्ट में जीरो अंक मिले है, तो किसी का रिपोर्ट कार्ड में नाम ही गलत दर्ज किया गया है। कई छात्रों को गलत कक्षा का बताया है।

जिला परियोजना समन्वयक अक्षय सिंह राठौर ने कहा कि हर सबजेक्ट में मार्क्स दिए गए हैं, लेकिन साफ्टवेयर में रिजल्ट अपलोड नहीं हुआ है। इस मामले को लेकर वरिष्ठ अधिकारियों को सूचित कर दिया गया है। जल्द ही सही रिजल्ट घोषित किए जाएंगे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें