Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Satna Dogs: बोरी में छह कुत्तों को बांधकर सतना नदी में फेंकने जा रहे थे दरिंदे, पुलिस ने दर्ज किया केस

सतना के एसपी ने कहा कि घटना का वीडियो सामने आया है और वीडियो का संज्ञान लेते हुए अधिकारियों को कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। कोतवाली थाना प्रभारी ने बताया कि ई-रिक्शे में रखे बोरों के अंदर से कुत्तों के रोने की आवाज सुनकर बाईक सवार लोगों को शक हुआ। उन्होंने चालक को वाहन रोकने और बोरों को खोलने के लिए मजबूर किया जिसमें उन्हें छह कुत्ते मिले।

By Agency Edited By: Abhinav Atrey Updated: Sat, 03 Aug 2024 11:38 AM (IST)
Hero Image
दो लोगों के खिलाफ पशु क्रूरता निवारण अधिनियम के तहत केस दर्ज। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पीटीआई, सतना। मध्य प्रदेश के सतना जिले में पुलिस ने छह कुत्तों को बोरी में बांधकर भरने और उन्हें नदी में फेंकने की योजना बनाने के आरोप में दो लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। यह घटना गुरुवार को सतना शहर के बाहरी इलाके में घटी। घटना का पता तब चला जब दो राहगीरों ने कुत्तों को ई-रिक्शा में ले जाते हुए देखा।

सतना के एसपी आशुतोष गुप्ता ने घटना के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया है, जिसमें एक शख्स यह कह रहा है कि कुत्तों को बांधकर बोरियों में भर दिया गया था और उन्हें सतना नदी में फेंक देंगे।

एसपी ने कार्रवाई करने के निर्देश दिए

एसपी आशुतोष ने बताया कि वीडियो का संज्ञान लेते हुए उन्होंने अधिकारियों को इस संबंध में कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। कोतवाली थाना प्रभारी शंखधर द्विवेदी ने बताया, "ई-रिक्शे में रखे बोरों के अंदर से कुत्तों के रोने की आवाज सुनकर बाईक सवार लोगों को शक हुआ। उन्होंने चालक को वाहन रोकने और बोरों को खोलने के लिए मजबूर किया, जिसमें उन्हें छह कुत्ते मिले।"

पशु क्रूरता निवारण अधिनियम के तहत केस दर्ज

थाना प्रभारी शंखधर ने बताया कि आरोपी नंदू बंशकार और प्रदीप बंशकार ने इन कुत्तों को नदी में फेंकने की योजना बनाई थी। उन्होंने बताया कि पशु क्रूरता निवारण अधिनियम के तहत केस दर्ज कर लिया गया है और कार्रवाई की जा रही है।

ये भी पढ़ें: Itarsi News: ताकू प्रूफ रेंज में टेस्टिंग से पहले फटा बम, ठेका कर्मचारी का एक हाथ उड़ा, दूसरी हथेली झुलसी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर