Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MP Elections: चुनावी ड्यूटी से बचने के लिए सैकड़ों शिक्षकों ने दिया आवेदन, तरह-तरह की बात कहकर मांग रहे छुट्टी

भोपाल जिले के करीब 100 से अधिक शिक्षकों ने छुट्टियों के आवेदन दिए थे लेकिन जिला शिक्षा अधिकारी (डीईओ) ने सभी की छुट्टियों को निरस्त कर स्कूल आने का आदेश दिया है। बताया जाता है कि सभी आवेदन स्कूल प्राचार्य की अनुमति बिना ही स्कूल शिक्षा विभाग के उच्च अधिकारियों को भेजे जा रहे हैं।

By Jagran NewsEdited By: Jeet KumarUpdated: Tue, 17 Oct 2023 06:11 AM (IST)
Hero Image
चुनावी ड्यूटी से बचने के लिए सैकड़ों शिक्षकों ने दिया आवेदन

 जेएनएन, भोपाल। विधानसभा चुनाव के जिले के शिक्षकों को प्रशिक्षण देने का काम शुरू हो गया है। इसके बाद शिक्षकों की चुनाव में ड्यूटी लगाई जाएगी। इससे बचने के लिए कई शिक्षकों ने संतान पालन अवकाश (सीसीएल) तो कुछ ने प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी को लेकर आवेदन दिया है। इनमें से 14 शिक्षकों की छुट्टियों को स्वीकृत किया गया है।

100 से अधिक शिक्षकों ने छुट्टियों के आवेदन दिए थे

भोपाल जिले के करीब 100 से अधिक शिक्षकों ने छुट्टियों के आवेदन दिए थे, लेकिन जिला शिक्षा अधिकारी (डीईओ) ने सभी की छुट्टियों को निरस्त कर स्कूल आने का आदेश दिया है। बताया जाता है कि सभी आवेदन स्कूल प्राचार्य की अनुमति बिना ही स्कूल शिक्षा विभाग के उच्च अधिकारियों को भेजे जा रहे हैं।

वहीं, मप्र बोर्ड परीक्षाएं फरवरी के दूसरे सप्ताह से तो वार्षिक परीक्षाएं भी होने वाली हैं। ऐसे में स्कूलों में शैक्षणिक व्यवस्थाएं प्रभावित हो रही हैं। इससे बचने के लिए विभाग ने आदेश जारी किया है कि बिना प्राचार्य की अनुमति के छुट्टियों के आवेदन स्वीकृत नहीं किए जाएं।

मेडिकल के आवेदन स्वीकार

वर्तमान में जितने भी शिक्षकों के आवेदन आ रहे हैं, उनमें से स्वीकृत वही हो रहे हैं जो गंभीर बीमारी से पीड़ित हैं।

यह भी पढ़ें- प्रचार में वाहन इस्तेमाल करने के लिए लेनी होगी SDM से अनुमति; आयोग ने जारी किए सख्त निर्देश

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर