Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

महाकाल मंदिर में काफिले के साथ घुसा MLA का बेटा, DM-SP ने लगाई फटकार; सभी गाड़ियां जब्त

Security Breach In Mahakal Mandir नागपंचमी के अवसर पर देवास से भाजपा विधायक का बेटा सुरक्षा इंतजामों को दरकिनार करते हुए वाहनों के काफिले के साथ महाकाल महालोक में घुस गया। मौके पर मौजूद कलेक्टर नीरज कुमार सिंह व एसपी प्रदीप शर्मा ने तुरंत गाड़ियों को रुकवाया और चालकों को जमकर फटकार लगाई। इसके बाद वाहनों को जब्त कर लिया गया।

By Jagran News Edited By: Sonu Gupta Updated: Fri, 09 Aug 2024 09:20 PM (IST)
Hero Image
ड्रायवर को फटकार लगाते कलेक्टर नीरज कुमार सिंह।

जागरण न्यूज नेटवर्क, उज्जैन। महाकालेश्वर मंदिर की सुरक्षा में बड़ी चूक का मामला सामने आया है। दरअसल, नागपंचमी के अवसर पर देवास से भाजपा विधायक का बेटा सुरक्षा इंतजामों को दरकिनार करते हुए वाहनों के काफिले के साथ महाकाल महालोक में घुस गया। मौके पर मौजूद कलेक्टर व एसपी ने इस मामले में सभी गाड़ियों पर चलानी कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं। वहीं, सभी गाड़ियों को जब्त कर लिया गया है।

काफिले के साथ महाकाल लोक में पहुंचा MLA का बेटा

नागपंचमी पर देश विदेश से हजारों श्रद्धालुओं के उज्जैन आने की संभावना को देखते हुए प्रशासन द्वारा यातायात के विशेष इंतजाम किए गए थे। मंदिर परिक्षेत्र के अधिकांश मार्गों पर वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित था, वहीं कुछ मार्ग एकांकी थे। बावजूद इसके देवास से बीजेपी की विधायक गायत्री राजे का बेटा विक्रम सिंह सुरक्षा इंतजामों को दरकिनार करते हुए वाहनों के काफिले के साथ महाकाल महालोक के नंदी द्वार से भीतर प्रवेश कर गया।

प्रशासन ने सभी वाहनों को किया जब्त

एक साथ कई गाड़ियों को भीतर आते देख मौके पर मौजूद कलेक्टर नीरज कुमार सिंह व एसपी प्रदीप शर्मा अवाक रह गए। उन्होंने तुरंत गाड़ियों को रुकवाया और चालकों को जमकर फटकार लगाई। इसके बाद वाहनों को जब्त कर लिया गया।

विवाद की स्थिति

नागपंचमी पर भारी भीड़ के बीच वीआइपी श्रद्धालुओं को प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों के बीच विवाद और कहासुनी होती रही। देर शाम को भी कुछ भाजपा नेताओं का पुलिस अधिकारियों से विवाद हो गया। बाद में मामला शांत हुआ। इस बीच कांग्रेस नेताओं ने दर्शन व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए अधिकारियों पर धांधली के आरोप लगाए हैं।

यह भी पढ़ेंः

मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर महाविकास आघाड़ी में रार, क्या उद्धव ठाकरे के नाम पर बनेगी सहमति?

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें